जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न, मोबाइल फोन सेवाएं बहाल

जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न, मोबाइल फोन सेवाएं बहाल
जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न, मोबाइल फोन सेवाएं बहाल
हाईलाइट
  • जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न
  • मोबाइल फोन सेवाएं बहाल

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। वरिष्ठ अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की मौत के बाद शुक्रवार को कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था की स्थिति सामान्य रूप से शांतिपूर्ण रही, इसलिए अब अधिकारी लगाए गए प्रतिबंधों में चरणबद्ध ढील देने पर विचार कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने कहा कि शुक्रवार को बिना किसी अप्रिय घटना के स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। कश्मीर के महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि शुक्रवार को रात 10 बजे तक सभी मोबाइल फोन पर वॉयस कॉल और इंटरनेट की सुविधा बहाल कर दी जाएगी।

श्रीनगर के हैदरपोरा कब्रिस्तान में गिलानी को दफनाने के बाद अधिकारियों ने गुरुवार को पूरी घाटी में प्रतिबंध लगा दिया था और मोबाइल टेलीफोन संचालन और इंटरनेट सुविधा को निलंबित कर दिया था। हालांकि, पोस्टपेड बीएसएनएल मोबाइल फोन पर वॉयस कॉलिंग उपलब्ध रही और ब्रॉडबैंड भी समर्पित बीएसएनएल ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर काम कर रहा था।

घाटी में स्थानीय मस्जिदों में लोगों द्वारा जुमे की नमाज अदा की गई क्योंकि अधिकारियों ने कहीं भी बड़ी नमाज अदा करने की अनुमति नहीं दी।

श्रीनगर शहर और पुलवामा जिले में कुछ स्थानों से पथराव करने वाले युवाओं और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष की छिटपुट घटनाओं की खबरें आईं, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि किसी को भी चोट पहुंचाए बिना इन पर तुरंत नियंत्रण कर लिया गया है।

इस बीच, कश्मीर विश्वविद्यालय ने शनिवार को होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की है।

 

आईएएनएस

Created On :   3 Sep 2021 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story