comScore

भगोड़ों ने राजीव गांधी फाउंडेशन को चंदा दिए : भाजपा

September 01st, 2020 12:04 IST
 भगोड़ों ने राजीव गांधी फाउंडेशन को चंदा दिए : भाजपा

हाईलाइट

  • भगोड़ों ने राजीव गांधी फाउंडेशन को चंदा दिए : भाजपा

नई दिल्ली, 31 अगस्त (आईएएनएस)। राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) को मिलने वाले चंदे को लेकर विवाद एक बार फिर उभर आया है। भाजपा ने सोमवार को आरोप लगाया कि मेहुल चोकसी जैसे भगोड़े लोगों से जुड़ी कंपनियों ने आरजीएफ को चंदे दिए हैं और इसे घोटाला कहा है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाते हुए कहा, मेहुल चोकसी पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में शामिल है। राजीव गांधी फाउंडेशन ने मेहुल चोकसी के फाउंडेशन से लाखों रुपये लिए हैं।

उन्होंने आगे आरोप लगाया, मेहुल चोकसी के नाम पर गीतांजलि ग्रुप है। इसके तहत एक और कंपनी नवीराज एस्टेट्स आती है। इस कंपनी ने 29 अगस्त 2014 को चेक नंबर 66400 के माध्यम से राजीव गांधी फाउंडेशन को 10 लाख रुपये का दान दिया।

भाजपा यही नहीं रुकी और एक अन्य भगोड़े जाकिर नाइक को आरजीएफ से जोड़ा जो गांधी परिवार द्वारा चलाया जाने वाला फाउंडेशन है। पात्रा ने कहा, उसका संगठन इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन पीएमएलए के तहत जांच के दायरे में है। आरजीएफ को डीसीबी बैंक में खाता नंबर- 00120200000126 से पैसे दान किए गए थे। यह खाता नंबर पीएमएलए के तहत जब्त किया गया है।

भाजपा ने यह भी आरोप लगाया कि राजीव गांधी फाउंडेशन जो पहले चीन से चंदा लेने को लेकर विवादों में रहा है, को यस बैंक के राणा कपूर और एफटीआईएल के जिग्नेश शाह से भी चंदा मिला है।

उन्होंने 27 अक्टूबर, 2011 को एफटीआईएल पर आरजीएफ को 50 लाख रुपये दान करने का भी आरोप लगाया। पात्रा ने कहा कि कंपनी पहले से ही जांच के दायरे में है।

वीएवी/एसजीके

कमेंट करें
pKIPB