दैनिक भास्कर हिंदी: जागरूकता फैलाने गई NGO से जुड़ी पांच नाबालिगों से गैंगरेप

June 22nd, 2018

हाईलाइट

  • झारखंड में पांच नाबालिगों से गैंगरेप
  • NGO के जागरूकता कार्यक्रम में शामिल होने गई थी नाबलिग बच्चियां
  • नक्सल प्रभावित इलाके में वारदात को दिया अंजाम

डिजिटल डेस्क, रांची। समाज में जागरूकता फैलाने के लिए रांची के खुंटी गई पांच नाबालिगों से गैंगरेप की घटना सामने आई है। पांचों नाबालिग एनजीओ के लिए काम करती हैं। पांचों नाबालिग कोंचाग इलाके से पलायन के खिलाफ स्थानीय लोगों को जागरूक करने के लिए एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गई थीं। इस पूरे मामले के बाद एनजीओ के अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है।


Image result for गैंगरेप झारखंड


पुलिस के मुताबिक घटना सोमवार खुंटी इलाके में घटी है। रेप की पुष्टि मेडिकल जांच में हुई है। घटना वाले दिन पांचो बच्चियां एनजीओ की टीम के साथ थीं। एनजीओ के अधिकारियों और सदस्यों का कहना है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने एनजीओ की पूरी टीम को घेर लिया था। बदमाशों ने एनजीओ की कुछ महिलाओं के साथ बदसलूकी और छेड़छाड़ की और पांच नाबालिगों के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया।

 

Image result for गैंगरेप झारखंड


एनजीओ ने इस पूरे मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस के पास दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने मामले में जांच करने से मना कर दिया। जब एनजीओ की टीम ने पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से बात की तब जाकर इस मामले को लेकर पुलिस ने एक्शन लेना शुरू किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए बुधवार को रांची के डिप्टी कमिश्नर और एसपी खुंटी थाना क्षेत्र पहुंचे और मामले की जांच की। बता दें कि घटना जिस इलाके की बताई जा रही है, वह नक्सल प्रभावित है और इस इलाके में पुलिस की सक्रियता कम ही रहती है। फिलहाल इस पूरे मामले में किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।