दैनिक भास्कर हिंदी: बेगूसराय सीट से ही चुनाव लड़ेंगे गिरिराज, अमित शाह से की मुलाकात

March 28th, 2019

हाईलाइट

  • बीजेपी के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आखिरकार बिहार के बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ने को तैयार हो गए हैं।
  • बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।
  • शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि गिरिराज सिंह बिहार के बेगुसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

डिजिटल डेस्क, पटना। बीजेपी के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आखिरकार बिहार के बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ने को तैयार हो गए हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। शाह ने ट्वीट करते हुए कहा कि गिरिराज सिंह बिहार के बेगुसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उनकी सारी बातों को मैंने सुना है और संगठन उनकी सभी समस्याओं का समाधान निकालेगा। मैं चुनाव के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

 

 

गिरिराज सिंह नवादा से मौजूदा सांसद हैं। बीजेपी द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए बेगुसराय से टिकट दिए जाने के बाद गिरिराज की नाराजगी की खबर सामने आई थी। कहा जा रहा था कि वह नवादा सीट से ही चुनाव लड़ना चाहते थे और इसके लिए बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात भी की थी। बुधवार को वह अमित शाह से मिलने पहुंचे थे। शाह से मिलने के बाद गिरिराज ने कहा, मैंने कभी नाराजगी शब्द का इस्तेमाल नहीं किया। मुझे दुख हुआ था। मैंने आज पार्टी अध्यक्ष शाह से इस बारे में बातचीत की। उन्होंने मुझे अपना पक्ष रखने का पूरा मौका दिया और मेरी बातें गौर से सुनीं। इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं।

बता दें कि NDA ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए लोजपा के चंदन कुमार को नवादा सीट से मैदान में उतारा है। इससे नाखुश गिरिाराज सिंह ने कहा था कि वह यह जानना चाहते हैं कि सिर्फ उन्हीं की सीट क्यों बदली गई? मेरी नाराजगी सिर्फ और सिर्फ बिहार बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व से है, बिहार बीजेपी प्रदेश नेतृत्व ने मुझसे पूछे बिना ही मेरी सीट बदल दी। मेरी सीट नवादा से बदलकर बेगूसराय क्यों कर दी गई है, किसी दूसरे सांसद या मंत्री की सीट नहीं बदली गई, सिर्फ मेरी ही सीट क्यों बदली गई सिर्फ इतना ही हमें प्रदेश नेतृत्व बता दें। दुख होता है जब मुझसे पूछे बिना और मुझे बताए बिना सीट बदल दी गई।  

 

 

इसके बाद बेगुसराय सीट से CPI उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने भी गिरिराज सिंह पर तंज कसा था। कन्हैया ने गिरिराज को चुनौती देते हुए कहा था कि उनकी लड़ाई राजद से नहीं है बल्कि गिरिराज सिंह से है। वहीं राजद भी इस सीट से तनवीर हसन को मैदान में उतारने वाला है। तनवीर 2014 में इस सीट पर दूसरे नंबर पर रहे थे। वे लगभग 60 हजार वोट से बीजेपी के भोला सिंह से हारे थे।

 

खबरें और भी हैं...