दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र ATS के हत्थे चढ़ा गोरखपुर टेरर फंडिंग नेटवर्क का मास्टरमाइंड

June 22nd, 2018

डिजिटल डेस्क, पुणे। यूपी एटीएस ने गोरखपुर टेरर फंडिंग मामले के मास्टरमाइंड रमेश शाह को महाराष्ट्र एटीएस की मदद से पुणे से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी रमेश शाह मूल रूप से बिहार के गोपालगंज का रहने वाला है। रमेश शाह को यूपी ATS की कानपुर इकाई और महाराष्ट्र एटीएस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। 

 

आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है, लखनऊ में उसे कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। जिसके बाद पुलिस रिमांड की मांग करेगी और आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि 24 मार्च को टेरर फंडिंग के मामले में गोरखपुर से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। इन सभी से पूछताछ के बाद रमेश शाह का नाम सामने आया था। 

 

पाकिस्तान से मिलता था पैसा

जानकारी के मुताबिक, रमेश शाह पाकिस्तान में बैठे हैंडलरों से सीधे संपर्क में था। रमेश शाह को पाकिस्तान से मोटी रकम मिलती थी। उसे इंटरनेट कॉल के जरिए जानकारी शेयर की जाती थी। इसके साथ यह भी बताया जाता था पैसा किस अकाउंट में डालना है और सामने वाले ने किस अकाउंट में पैसा जमा करवाया है। 

 

गोरखपुर में एक शॉपिंग मार्ट का मालिक था रमेश

ATS की कार्रवाई के बाद रमेश शाह गोरखपुर से फरार हो गया था, पुलिस की टीम लगातार उसकी तलाश में जुटी हुई थी। एटीएस अधिकारी ने बताया कि रमेश शाह के इशारे पर पाकिस्तानी हैंडलर और आतंकवादी ऑपरेटरों के बीच एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि का आदान-प्रदान हुआ।

 

मास्टरमाइंड रमेश शाह बीते कई सालों से गोरखपुर में एक शॉपिंग मार्ट चला रहा था। रमेश शाह रातोंरात फर्श से अर्श तक पहुंच गया था। मेडिकल कालेज रोड पर उसका दो मंजिला मार्ट था। एक साल पहले ही उसने यह मार्ट खोला था। टेरर फंडिंग में नाम आने के बाद से मार्ट बंद है।