ओमिक्रॉन पर सरकार सतर्क! 11 इंटरनेशनल फ्लाइट में मिले 6 यात्री कोरोना पॉजिटिव

Government alert on Omicron! 6 passengers found corona positive in 11 international flights
ओमिक्रॉन पर सरकार सतर्क! 11 इंटरनेशनल फ्लाइट में मिले 6 यात्री कोरोना पॉजिटिव
कोविड-19 ओमिक्रॉन पर सरकार सतर्क! 11 इंटरनेशनल फ्लाइट में मिले 6 यात्री कोरोना पॉजिटिव
हाईलाइट
  • कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर बढ़ी चिंता
  • विदेशों से आने वाले यात्रियों में पाए गए कोविड पॉजिटिव

डिजिटल देश, नई दिल्ली। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने पूरी दुनिया को दहशत फैला दिया है। अभी तक इस नए वेरिएंट को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन शुरूआती पड़ताल के बाद भी इसे खतरनाक माना जा रहा है। लोग कोरोना काल के समय को सोचकर  काफी भयभीत दिख रहे हैं। रोजगार धंधे पटरी पर वापस आने के बाद एक बार फिर कोरोना के घातक वेरिएंट की खबरें लोगों को परेशानी में डाल दी हैं। बता दें कि भारत सरकार ने भी अपने स्तर पर सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक 11 अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट लैंड की है और उसमें से 6 यात्री कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। जिसके बाद से सभी विदेशी यात्रियों पर निगरानी बढ़ा दी गई है।

3476 यात्रियों में मिले 6 कोरोना पॉजिटिव
आपको बता दें कि 11 एयर पोर्ट से हाई रिस्क वाले देशों से आए 3476 लोगों का कोविड टेस्ट करवाया गया था। बाद में रिजल्ट सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। बता दें कि 6 यात्रियों की कोरोना रिपार्ट पॉजिटिव मिली थी। जानकारी के मुताबिक इन सभी की सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा। जीनोम के जरिए इस बात की पुष्टि हो पाएगी कि ये लोग कोविड के किस वेरिएंट से संक्रमित हैं। हालांकि ये खबर काफी परेशान करने वाली है कि कोरोना अपने नए रूप में विस्तार करना शुरू कर दिया है। 

कई राज्य हुए सख्त

आपको बता दें कि कोरोना के नए वेरिएंट की खबरें आने के बाद कई राज्य अपने यहां सख्ती दिखाना शुरू कर दिया हैं। उत्तराखंड में जारी गाइडलाइन के मुताबिक, प्रदेश में धरना प्रदर्शन आगामी आदेश तक पूर्णत: प्रतिबंधित कर दिए गए है। साथ ही गुरूवार से 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खुलेंगे। 6 दिन में से 3 दिन ही बच्चे स्कूल में पढ़ने जाएंगे। उधर उड़ीसा के सीएम ने भी अधिकारियों से कोविड प्रोटोकॉल के नियम को पालन कराने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। मध्य प्रदेश के सीएम ने मास्क न पहनने पर 500 रूपए जुर्माना भरने का आदेश दिया है। राज्य सरकारें पूरी तरह से इस महामारी से निपटने के लिए तैयारी शुरू कर दी हैं।

Created On :   1 Dec 2021 7:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story