comScore

लॉकडाउन में बेरोजगार गरीबों की मदद करे सरकार : सिब्बल

March 24th, 2020 13:00 IST
 लॉकडाउन में बेरोजगार गरीबों की मदद करे सरकार : सिब्बल

हाईलाइट

  • लॉकडाउन में बेरोजगार गरीबों की मदद करे सरकार : सिब्बल

नई दिल्ली, 24 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने अपनी पार्टी की मांग को दोहराते हुए कहा है कि कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन में बेरोजगार गरीबों की आर्थिक मदद करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम 10 हजार रुपये दिए जाने चाहिए।

सिब्बल ने कहा, युद्ध में हों तो प्रतिक्रिया भी युद्ध स्तर पर करें।

कांग्रेस सांसद ने सरकार से आग्रह किया कि वह तेजी से इस बाबत कार्य करे और दरवाजे तक मुसीबत आने का इंतजार न करे।

हालांकि, उन्होंने शटडाउन को सकारात्मक कदम बताते हुए कहा कि ढेर सारे लोग बेरोजगार हो गए हैं, जैसे प्रवासी, असंगठित क्षेत्र और अन्य क्षेत्रों में काम करने वाले, कृषि श्रमिक, बेरोजगार और दिहाड़ी मजदूर। इन सभी को संकट से उबारने के लिए प्रत्यक्ष लाभ अंतरण के माध्यम से प्रत्येक को 10 हजार रुपये प्रदान किए जाने चाहिए।

कांग्रेस ने पहले ही गरीबों के लिए वित्तीय पैकेज की मांग की है।

कोरोनावायरस के संक्रमण से निपटने के लिए कथित तौर पर तैयारियों को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को बताया कि उन्हें क्या करना चाहिए, लेकिन यह नहीं बताया कि बीमारी को रोकने के लिए सरकार क्या करेगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने ट्वीट किया, हम जानते हैं कि प्रधानमंत्री एक वित्तीय पैकेज की घोषणा कर सकते हैं, और हमें उम्मीद है कि यह उनके पूंजीवादी दोस्तों के लिए नहीं होगा बल्कि गरीबों, दिहाड़ी मजदूरों और अन्य लोगों के लिए होगा, जो बेरोजगार हो गए हैं।

कमेंट करें
BQ9L8