comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

सरकार लोगों के खाते में पैसे भेजे, ग्रामीण रोजगार व्यवस्था को मजबूत करे : येचुरी

May 30th, 2020 23:30 IST
 सरकार लोगों के खाते में पैसे भेजे, ग्रामीण रोजगार व्यवस्था को मजबूत करे : येचुरी

हाईलाइट

  • सरकार लोगों के खाते में पैसे भेजे, ग्रामीण रोजगार व्यवस्था को मजबूत करे : येचुरी

नई दिल्ली, 30 मई(आईएएनएस)। केंद्र सरकार की ओर से 30 जून तक कंटेनमेंट एरिया में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने लॉकडाउन से प्रभावित लोगों पर से आर्थिक बोझ कम करने की दिशा में सरकार से उचित कदम उठाने की मांग की है। येचुरी ने जरूरतमंदों के खातों में पैसे भेजने और गांवों में पहुंचे प्रवासी मजदूरों को रोजी-रोटी देने के लिए ग्रामीण रोजगार व्यवस्था को मजबूत बनाने की मांग की।

गृह मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी आदेश पर येचुरी ने कहा कि केंद्र सरकार ने फिर से लॉकडाउन बढ़ाया है। जाहिर है कि इसका पालन करना होगा। लेकिन सवाल है कि जनता तो नियमों का पालन करेगी, मगर सरकार इस महामारी को काबू करने और जनता को राहत देने की दिशा में क्या करेगी?

सीताराम येचुरी ने कहा, लॉकडाउन के कारण देश के लोगों पर आर्थिक बोझ बढ़ चुका है। जनता को राहत चाहिए। ऐसे में सरकार को लोगों के खाते में पैसे भेजने चाहिए। मुफ्त अनाज और भोजन वितरण करने पर जोर देना होगा। साथ ही बाहर फंसे हुए लोगों को घर भेजने की व्यवस्था पर सरकार को ध्यान देना होगा। शहर और गांव के गरीबों की समस्याएं भी सरकार को सुननी होगी। ग्रामीण रोजगार योजना को मजबूत कर गांवों में गरीबों को रोजगार मिलने से राहत पहुंचेगा।

-- आईएएनएस

कमेंट करें
mCEH9