comScore

दिल्ली हिंसा पर होली बाद चर्चा चाहती है सरकार

March 03rd, 2020 22:45 IST
दिल्ली हिंसा पर होली बाद चर्चा चाहती है सरकार

हाईलाइट

  • दिल्ली हिसा पर होली बाद चर्चा चाहती है सरकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली (आईएएनएस)। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि सरकार होली के बाद 11 मार्च को दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर बहस के लिए तैयार है। इस तिथि को निर्धारित करने के पीछे तर्क देते हुए प्रसाद ने मीडिया से कहा, दिल्ली में सौहार्द्र, समझ और शांति सुनिश्चित करने के लिए हमारा साझा प्रयास होना चाहिए। दिल्ली में अब शांति लौट आई है। सामान्य स्थिति भी बहाल हो रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता यह सुनिश्चित करने की है कि होली को भाईचारे के माहौल में मनाया जा सके। भाजपा ने होली के त्योहार तक इस संवेदनशील मुद्दे पर किसी भी बहस को टालना सही समझा है, जिसमें 46 लोगों की जान जा चुकी है। प्रसाद ने कहा कि इस प्रस्ताव को उनके अलावा संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी, नरेंद्र तोमर और अर्जुन राम मेघवाल जैसे वरिष्ठ मंत्रियों ने विपक्ष को दिया है।

दिल्ली हिंसा पर चर्चा की विपक्ष की मांग को लेकर लोकसभा को सोमवार और मंगलवार को कई बार स्थगित करना पड़ा। दिल्ली में हिस्सा 23 फरवरी से शुरू हुई थी और तीन दिनों तक चली थी। इससे पहले दिन में, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने सदन के सुचारु संचालन के लिए आम सहमति से बात बनवाने की भरपूर कोशिश की। सोमवार को निचले सदन में हंगामा शुरू हो गया, जब कांग्रेस और भाजपा दोनों आमने-सामने आ गए, जिसके बाद पार्टी के नेताओं के बीच मामूली झड़प भी हुई।

कमेंट करें
ZuRFU