दिल्ली से लखनऊ के बीच बनेगा ग्रीन हाईवे, साढ़े तीन घंटे में तय होगी दूरी : नितिन गडकरी

Green Highway will be built between Delhi and Lucknow: Nitin Gadkari
दिल्ली से लखनऊ के बीच बनेगा ग्रीन हाईवे, साढ़े तीन घंटे में तय होगी दूरी : नितिन गडकरी
केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री का ऐलान दिल्ली से लखनऊ के बीच बनेगा ग्रीन हाईवे, साढ़े तीन घंटे में तय होगी दूरी : नितिन गडकरी
हाईलाइट
  • सड़क निर्माण के लिए अगले 10 दिनों में भूमि पूजन किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली/ गाजियाबाद। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली से लखनऊ के बीच नए ग्रीन एक्सप्रेस-वे बनाने का ऐलान किया है। गडकरी ने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे के बनने के बाद दिल्ली से लखनऊ तक की दूरी केवल साढ़े तीन घंटे में ही तय हो जाएगी।

गडकरी ने बताया कि दिल्ली-लखनऊ ग्रीन हाईवे के पहले चरण के तहत कानपुर से लखनऊ के बीच सड़क निर्माण के लिए अगले 10 दिनों में भूमि पूजन किया जाएगा। इस हाईवे के तैयार हो जाने के बाद कानपुर से लखनऊ पहुंचने में केवल 40 मिनट का समय लगेगा। उन्होने बताया कि दिल्ली से गाजियाबाद के बीच का काम पूरा हो चुका है और कानपुर से गाजियाबाद के बीच ग्रीन हाईवे बनाने को लेकर अध्ययन जारी है।

गडकरी ने दावा किया कि इस तरह से जब दिल्ली से लेकर लखनऊ के बीच यह नया ग्रीन हाईवे बनकर तैयार हो जाएगा, तो इसकी दूरी महज साढ़े तीन घंटे की ही रह जाएगी।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण और गाजियाबाद के डासना में इंटिग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम का उद्घाटन करने के साथ-साथ प्रदेश की जनता को करोड़ो रुपये की अन्य परियोजनाओं की सौगात देने के लिए उत्तर प्रदेश पहुंचे नितिन गडकरी ने प्रदेश की जनता को भविष्य में भी कई सौगातें देने का ऐलान किया। उन्होने दावा किया अगले 5 वर्षों के अंदर उत्तर प्रदेश में भी अमेरिका और यूरोपीय स्टैंडर्ड की सड़कें बनने लगेंगी। इसके साथ ही उन्होने वादा किया कि उनका मंत्रालय अगले 5 वर्षों में 5 लाख करोड़ रुपए के नए काम प्रदेश में करने जा रहा है।

आपको बता दें कि अगले वर्ष की शुरूआत में ही उत्तर प्रदेश में विधान सभा होने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी समेत केंद्र सरकार के कई मंत्री लगातार उत्तर प्रदेश की जनता को सौगातें देने के लिए प्रदेश का दौरा कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Dec 2021 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story