दैनिक भास्कर हिंदी: गुजरात चुनाव: स्मृति ईरानी बोलीं- लक्ष्मी हाथ पकड़ कर नहीं, कमल पर बैठ कर आती हैं

December 4th, 2017

डिजिटल डेस्क, सूरत। गुजरात चुनावों में वोटिंग को कुछ ही दिन रह गए हैं और ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। इसी क्रम में रविवार को सूरत में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी गुजरात के इस चुनावी रण में जहां एक ओर अपनी सरकार की तारीफ करती दिखीं तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने कांग्रेस पर भी तीखे हमले किए। स्मृति ईरानी चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी सरकार के कामों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि जिन बैंकों के दरवाजे गरीबों के लिए बंद थे वे आज जन-धन खाते खोलने के लिए गरीबों के घर-घर जा रहीं हैं। स्मृति ने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा कि लक्ष्मी हाथ पकड़ कर नहीं, बल्कि कमल पर बैठ कर आती हैं।

अखिलेश यादव के गधे वाले बयान पर ली राहुल की चुटकी
केंद्रीय मंत्री इरानी ने अपने पुराने अंदाज में कांग्रेस और अखिलेश यादव पर निशाना साधा। इरानी ने यूपी चुनाव के दौरान अखिलेश के गुजराती गधे वाले बयान पर राहुल को घेरा। राहुल गांधी और उनके मित्र अखिलेश यादव यूपी में गुजरातियों को गधा कह रहे थे। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि यह चुनाव सिर्फ बीजेपी का नहीं बल्कि हर गुजराती का है।

आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश यादव ने रैली के दौरान गुजरात पर्यटन के उस विज्ञापन पर सवाल उठाए थे जिसमें बॉलिवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन गुजरात का प्रचार कर रहे थे। अखिलेश ने कहा था कि अब गधों के भी एड हो रहे हैं। गुजरात के लोग गुजरात के गधों का प्रचार कराते हैं। साथ ही उन्होंने अमिताभ बच्चन से राज्य के गधों के लिए प्रचार नहीं करने की अपील की थी। अखिलेश के इस बयान पर उनकी काफी आलोचना हुई थी और उन्हें सफाई भी देनी पड़ी थी।

गौरतलब है कि गुजरात में चुनाव दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को मतदान होने हैं। चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही सभी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में जुटी हैं। रविवार को पीएम मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में रैली कर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।।