दैनिक भास्कर हिंदी: राम रहीम को सजा सुनाने हेलीकॉप्टर से रोहतक जेल पहुंचेंगे जज

August 27th, 2017

डिजिटल डेस्क, रोहतक। यौन शोषण के मामले में दोषी डेरा प्रमुख राम रहीम को सजा सुनाने के लिए सीबीआई कोर्ट के जज रोहतक आएंगे। इसके लिए पंचकूला की सीबीआई कोर्ट के जज जगदीप सिंह हेलीकॉप्टर से सीधे रोहतक जेल पहुंचेंगे। वहां दोपहर करीब 1 बजे दोषी गुरमीत राम रहीम सिंह की मौजूदगी में जज सजा सुनाएंगे। ये फैसला सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखकर लिया गया है। इसके लिए जेल प्रशासन की तरफ से तैयारियां की जा रही हैं। केंद्र सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय ने हरियाणा सरकार से कहा कि खतरे की आशंका के मद्देनजर जज जगदीप सिंह को उच्चतम स्तर की सुरक्षा मुहैया की जानी चाहिए।

यौन शोषण मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम के दोषी करार दिए जाने के बाद से ही हरियाणा और पंजाब हिंसा की आग में जल रहे हैं। हर तरफ चीख पुकार और तनाव का माहौल बरकरार है। कोर्ट ने इस मामले में सख्त टिप्पणी करते हुए सरकार को आड़े हाथों लिया है। कोर्ट ने कहा है कि ये सब सरकार की वजह से हुआ है। हरियाणा सरकार ने राजनीतिक फायदे के लिए इस हिंसा को होने दिया।

2014 के चुनाव में बाबा ने की थी बीजेपी की मदद
बाबा राम रहीम के बीजेपी के कई बड़े नेताओं से अच्छे संबंध रहे हैं। बताया जाता है कि 2014 के विधानसभा चुनावों में बाबा ने अपने लाखों समर्थकों से बीजेपी को वोट देने की अपील की थी। इसी वजह से खट्टर सरकार बाबा राम रहीम के समर्थकों के खिलाफ कोई कड़ा कदम नहीं उठा पाई। फैसले से 2 दिन पहले ही डेरा सपोटर्स पंचकूला पहुंचने लगे थे और तभी से इस हंगामा और हिंसा होने की पूरी उम्मीद थी लेकिन उसके बाद भी खट्टर सरकार ने इनको नहीं खदेड़ा।

विपक्ष ने कहा, इस्तीफा दें सीएम
हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे की मांग ने जोर पकड़ लिया है। विपक्षी दल कांग्रेस ने खट्टर के इस्तीफे की मांग शुरू कर दी है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्य में हिंसा पर गहरी चिंता जताते हुए लोगों से शांति और भाईचारा कायम रखने की अपील की है। सोशल मीडिया पर भी खट्टर सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर तीखे सवाल पूछे जा रहे हैं।

 

खबरें और भी हैं...