गुरुग्राम: खाली पड़े घर में मिले ग्रेनेड, किया गया डिफ्यूज

March 2nd, 2022

हाईलाइट

  • गुरुग्राम: खाली पड़े घर में मिले ग्रेनेड, किया गया डिफ्यूज

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। सेक्टर 31 में मंगलवार को एक खाली मकान के बाथरूम से दो जिंदा हथगोले समेत भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे शुरू हुए पांच घंटे के अभियान के दौरान बम निरोधक दस्ते ने दो हथगोले को सफलतापूर्वक ढूंढने में कामयाबी हासिल की, जबकि दो पॉलीथिन बैग (एक 15 एमके 90 अभ्यास ग्रेनेड से भरा और दूसरा बिकैत पट्टी के साथ) मौके से बरामद किए गए।

टीम ने मौके से 43 इस्तेमाल किए हुए कारतूस भी बरामद किए हैं। गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने कहा, एक गुप्त सूचना मिलने के बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया, जिन्होंने घर के बाथरूम में मिले ग्रेनेड और एमके अभ्यास ग्रेनेड और बिकैत पट्टी को सफलतापूर्वक निष्क्रिय कर दिया। घर के मालिक का, (जो दिल्ली में रह रहे हैं) पुलिस ने पता लगाया। घर के मालिक की पहचान रविंदर अग्रवाल के रूप में हुई है।

एक अधिकारी ने कहा कि बमों को निष्क्रिय करने के लिए सात फीट की खाई खोदी गई और आगे किसी भी विस्फोट को रोकने के लिए सीमेंट की बोरियों के कुछ ब्लॉकों का इस्तेमाल किया गया। ऑपरेशन के दौरान बम को डिफ्यूज करने के दौरान तेज आवाज सुनाई दी। एक पड़ोसी हरेंद्र सिंह ने आईएएनएस को बताया, यह आश्चर्यजनक था कि एक रिहायशी इलाके से बम बरामद किए गए। यह सुरक्षा व्यवस्था की ओर से एक गंभीर चूक प्रतीत होती है।

पुलिस ने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर, उन्होंने बम निरोधक दस्ते और एक डॉग स्क्वायड के साथ घर में तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान इलाके की घेराबंदी कर दी गई। ऐसा प्रतीत होता है कि हथियारों की एक खेप किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा छिपाई गई थी, जिसकी अभी पहचान नहीं हो पाई है। बी.एस. सेक्टर 31 के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष यादव ने आईएएनएस को बताया, जब मुझे घटना के बारे में पता चला, तो मैं तुरंत मौके पर पहुंचा। यह हमारे लिए चौंकाने वाला था कि एक रिहायशी इलाके से बम बरामद किए गए। मैं एक पूर्व सेना का आदमी हूं। बम पुराने थे।

आईएएनएस