मध्यप्रदेश में बेमौसम बारिश के साथ ओलावृष्टि

Hailstorm with unseasonal rain in Madhya Pradesh
मध्यप्रदेश में बेमौसम बारिश के साथ ओलावृष्टि
भोपाल मध्यप्रदेश में बेमौसम बारिश के साथ ओलावृष्टि

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भोपाल और इंदौर समेत मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में रविवार को बेमौसम बारिश हुई। इस दौरान बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, रविवार शाम 5.30 बजे तक खजुराहो में सर्वाधिक 44.4 मिमी बारिश हुई, जबकि भोपाल में 35.1 मिमी बारिश दर्ज की गई। भोपाल में सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे और शहर में अलग-अलग अंतराल पर हल्की फुहारें पड़ीं। हालांकि दोपहर में शहर में मध्यम बारिश हुई।

इंदौर में 14.2 मिमी बारिश दर्ज की गई है। जबकि मध्यप्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन पचमढ़ी में 14 मिमी बारिश हुई है। आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि राज्य के कई हिस्सों में 4 मई तक ओलावृष्टि और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है। भोपाल में मौसम कार्यालय ने कहा कि अरब सागर, बंगाल की खाड़ी से नमी और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मई के पहले सप्ताह तक बारिश का मौसम रहेगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 April 2023 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story