दैनिक भास्कर हिंदी: हार्दिक पटेल का ऐलान लडूंगा लोकसभा चुनाव, लेकिन किस पार्टी से !

February 7th, 2019

हाईलाइट

  • हार्दिक पटेल का बड़ा ऐलान।
  • लड़ेंगे लोकसभा चुनाव।
  • कांग्रेस में हो सकते है शामिल।

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। गुजरात के पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। हार्दिक आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। हालांकि हार्दिक ने यह नहीं बताया कि वह किसी पार्टी या निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि हार्दिक कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। 

लखनऊ में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए हार्दिक ने कहा कि, मैं 2019 का चुनाव लडूंगा। कांग्रेस में शामिल होने के बारे में सवाल पर उन्होंने कहा, 'इस बारे में बाद में फैसला करूंगा।' कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस और हार्दिक पटेल की बातचीत जारी है। वह मेहसाणा या अमरेली सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। इन सीटों पर पटेल मतदाताओं की संख्या अधिक है। पाटीदार आंदोलन के बाद कोर्ट ने हार्दिक पटेल के मेहसाणा जाने पर रोक लगा दी थी। 

हार्दिक ने अपने ऊपर लगे बैन को हटाने के लिए गुजरात हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। हाईकोर्ट हार्दिक के मेहसाणा जाने पर लगे बैन को हटा देती है, तो वह मेहसाणा से चुनाव लड़ेंगे। अगर ऐसा नहीं होता हार्दिक अमरेली से चुनावी मैदान में उतरेंगे। उल्लेखनीय है कि पिछड़ा वर्ग आरक्षण के मुद्दे पर हार्दिक पटेल ने भाजपा का विरोध किया था। 2015 के स्थानीय निकाय चुनाव और 2017 के विधानसभा चुनाव में हार्दिक ने कांग्रेस का समर्थन किया था।