'हार्दिक पटेल 18 जनवरी से गायब'

Hardik Patel untraceable since January 18 police asks me about his whereabouts claims wife
'हार्दिक पटेल 18 जनवरी से गायब'
'हार्दिक पटेल 18 जनवरी से गायब'
हाईलाइट
  • उल्लेखनीय है कि सन् 2015 में हुए पटेल आरक्षण आंदोलन की अगुवाई हार्दिक पटेल ही कर रहे थे
  • किंजल पटेल ने कहा
  • मेरे पति और परिवार का राज्य की सरकारी मशीनरी उत्पीड़न कर रही है
  • सोमवार को किंजल पटेल ने जैसे ही पति को गायब कराने का आरोप लगाया

अहमदाबाद, आईएएनएस। गुजरात के विवादित नेता हार्दिक पटेल को राज्य की सरकारी मशीनरी ने गायब कर दिया है। इस आरोप से सोमवार को गुजारत में हड़कंप मच गया। यह आरोप लगाया हार्दिक पटेल की पत्नी किंजल पटेल ने। उधर गुजरात पुलिस महानिदेशक ने आरोपों से साफ इनकार किया। पुलिस महानिदेशक ने कहा, यह टॉपिक और इंसान कोई बात करने लायक है क्या? मैं नहीं समझता, ऐसे इंसान (हार्दिक पटेल) पर के किसी भी मामले में कोई कमेंट किया जाए। यह इंसान किसी कमेंट के भी काबिल नहीं है..।

दरअसल, सोमवार को किंजल पटेल ने जैसे ही पति को गायब कराने का आरोप लगाया, गुजरात पुलिस और राज्य की राजनीति में भूचाल आ गया। राजनीतिक गलियारों में जितने लोग उससे ज्यादा चर्चाओं का बाजार गरम हो गया। हालांकि राज्य पुलिस ने दिनभर इस पर कोई बात नहीं की। जबकि हार्दिक पटेल को कथित रूप से गायब करा दिए जाने का उनकी पत्नी किंजल पटेल का आरोप गुजरात से दिल्ली तक फैल गया।

किंजल पटेल ने मीडिया के सामने खुलेआम कहा, मेरे पति और परिवार का राज्य की सरकारी मशीनरी उत्पीड़न कर रही है। उनके ऊपर एक के बाद एक देशद्रोह के मामले लाद दिए गए हैं, जो सीधे-सीधे सरकार की बुरी मंशा को दर्शाते हैं।

उल्लेखनीय है कि सन् 2015 में हुए पटेल आरक्षण आंदोलन की अगुवाई हार्दिक पटेल ही कर रहे थे। तभी से वे एक के बाद एक कानूनी पचड़ों में फंसते गए। उन पर करीब 20 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। इनमें अधिकांश मामले देशद्रोह और शांति भंग के हैं।

दूसरी तरफ गुजरात प्रशासन का हमेशा कहना रहा है कि हार्दिक पटेल को कोई बेवजह परेशान नहीं कर रहा है। वो सिर्फ तमाशा करता है। पत्नी किंजल पटेल ने मीडिया से साफ-साफ कहा, मेरे पति 18 जनवरी से गायब हैं। कई मामलों में गिरफ्तार करके उन्हें जेल में भेजा गया। तमाम मामलों में वे जमानत पर बाहर आ गए। कई बार तो ऐसा तक हुआ कि जेल से बाहर आते ही उन्हें गिरफ्तार करके फिर किसी न किसी मामले में जेल में डाल दिया गया। यह उत्पीड़न नहीं तो और क्या है?

खुद को पाटीदार नेता बताने वाले हार्दिक पटेल की संदिग्ध गुमशुदगी के बाद से राज्य में भूचाल मचा हुआ है। हालांकि, सोमवार देर रात आईएएनएस ने गुजरात के पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा से इस बारे में फोन पर बात की। उन्होंने आरोपों से साफ-साफ इनकार कर दिया। उनका कहना था, उस शख्स (हार्दिक पटेल) के बारे में मैं कमेंट देना भी मुनासिब नहीं समझता। क्या वो कमेंट देने लायक इंसान लगता है, जिसके तमाशे पर मैं कोई कमेंट दूं!

दूसरी ओर, पत्रकारों से सोमवार को बात करते हुए किंजल पटेल ने कहा, रात 10 बजे गुजरात पुलिस मेरे पति की तलाश में घर में घुस आती है। उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया था। किंजल के निशाने पर मुख्य रूप से अहमदाबाद की पुलिस थी। हालांकि अहमदाबाद पुलिस भी किंजल के आरोपों पर कुछ भी बोलने से बच रही है।

Created On :   10 Feb 2020 6:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story