आंध्र प्रदेश: भारी बारिश से मची तबाही, 25 लोगों की हुई मौत, 17 लोग लापता 

November 20th, 2021

हाईलाइट

  • भारी बारिश से आंंध्रप्रदेश में जनजीवन अस्त व्यस्त
  • भारी बारिश के चलते 25 लोगों की हुई मौत

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। आंध्रप्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश के कारण आम लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित है। बारिश के चलते हुए दुर्घटना में पूरे राज्य में अब तक 25 लोगों के मौत की सूचना है। जिनमें से कडपा में 13 चित्तूर में 4 मौतें हुई हैं। इस आपदा में अब तक 25 मौंतो हुई हैं जिनमें से कडपामें 13 और चित्तूर में 4 मौतें हुई हैं, इस आपदा में अब तक 17 लोग लापता हो गए हैं। 

बारिश ने लोगों को बेघर किया

बता दें कि भयंकर बारिश ने लोगों को बेघर कर दिया है। बारिश की वजह से 1544 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं और 1779 के करीब भेड़ें खो गईं है। सरकार की तरफ से बारिश से प्रभावित इलाकों के लिए 213 शिविर लगाए गए हैं। जिनमें इस समय करीब 19,859 लोग उपस्थिति हैं। खबरों के मुताबिक भारी बारिश से सार्वजनिक संपत्ति को लगभग 8206.57 लाख रूपए का नुकसान हुआ है।

राहत बचाव कार्य में टीमें तैनात

आपको बता दें कि भारी बारिश को मद्देनजर रखते हुए इलाकों में एयरफोर्स, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के साथ पुलिस बल मौके तैनात कर दिया गया है। इन सबकी मुस्तैदी की वजह से कई लोगों को सुरक्षित बाहर भी निकाल लिया गया है। शनिवार  को रेस्क्यू टीम ने चुनौतियों के बीच कुल 64 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है। लेकिन चार राज्यों में फिर 243 रिलीफ कैंप खोल  दिए गए हैं। वहां पर कई लोगों को मदद की जा रही है।

भारी बारिश के चलते ट्रेनें हुईं रद्द

गौरतलब है कि भारी बारिश के चलते कई जगहों पर पानी इतना ज्यादा बढ़ चुका है कि कई ट्रेनों के आवागमन को रोक दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक कुल मिलाकर 10 एक्सप्रेस ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है। वहीं प्रभावित राज्यों में सड़कों को भी भारी नुकसान हो चुका है। 
 

खबरें और भी हैं...