हैदराबाद में भारी बारिश, फंसे लोगों को बचाने के लिए नाव के साथ रेस्क्यू टीम हुई रवाना

Heavy rain in Hyderabad, rescue team leaves with boat to rescue stranded people
हैदराबाद में भारी बारिश, फंसे लोगों को बचाने के लिए नाव के साथ रेस्क्यू टीम हुई रवाना
मौसम का कहर हैदराबाद में भारी बारिश, फंसे लोगों को बचाने के लिए नाव के साथ रेस्क्यू टीम हुई रवाना
हाईलाइट
  • हैदराबाद में बुधवार की सुबह तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद में बुधवार की सुबह तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई। ऐसे में कुछ हिस्सों में फंसे लोगों को बचाने के लिए प्रशासन ने नाव के साथ रेस्क्यू टीम रवाना किया है। अधिकारियों ने कहा कि बादल फटने से भारी बारिश हुई। जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया। शहर के कई हिस्सों में यातायात और बिजली आपूर्ति बाधित हुई। हैदराबाद के बशीरबाग, खैरताबाद, लकड़ी का पुल, सिकंदराबाद, कुकटपल्ली, मलकपेट, अलवाल और उप्पल समेत कई इलाकों में प्रमुख सड़कों पर जलजमाव से ट्रैफिक की परेशानी खड़ी हो गई।

ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (जीएचएमसी) की आपदा प्रतिक्रिया बल (डीआरएफ) की टीमें नावों के साथ प्रभावित इलाकों में फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए निकली। आपदा प्रबंधन के निदेशक ने ट्वीट किया, डीआरएफ की टीमें जलजमाव, पेड़ गिरने और अचानक बादल फटने के कारण आई मुसीबत में नागरिकों की मदद कर रही है। राज्य द्वारा संचालित तेलंगाना स्टेट डेवलपमेंट प्लानिंग सोसाइटी (टीएसडीपीएस) ने हैदराबाद और आसपास के जिलों के कुछ हिस्सों में 6.8 सेमी से 11.1 सेमी बारिश दर्ज की।

हैदराबाद के मारेदपल्ली और मुशीराबाद में 8.68 और 7.73 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। नलगोंडा, मेडचल मलकानगिरी, यादाद्री भुवनागिरी, सिद्दीपेट, पेद्दापल्ली, जगतियाल और अन्य जिलों में भी तेज हवाओं और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश हुई। बेमौसम बारिश ने भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत तो दी लेकिन किसानों को भारी नुकसान पहुंचाया।

खरीद के लिए केंद्रों के पास रखा गया धान रात भर और सुबह की बारिश के कारण बर्बाद हो गया। किसानों ने कहा कि वे अधिकारियों से अपनी उपज की खरीद की मांग करते है और सरकार से अपील करते है कि उनके नुकसान की भरपाई करी जाएं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 May 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story