मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी

Heavy rain warning in many parts of Madhya Pradesh
मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी
मध्य प्रदेश मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून सक्रिय है और कहीं सामान्य तो कहीं जोरदार बारिश का दौर जारी है। वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही गरज के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई है।

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, राज्य के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बौछारें गिर सकती हैं तो वहीं कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। राज्य के रीवा, नर्मदापुरम, चंबल और ग्वालियर संभागों के जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, सागर, छतरपुर, विदिशा, बुरहानपुर, खंडवा में भी भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा रीवा, शहडोल, भोपाल, नर्मदापुरम, चंबल और ग्वालियर संभाग के अलावा मंडला, बालाघाट, सागर, छतरपुर, बुरहानपुर, खंडवा जिले में गरज के साथ बिजली चमकने और गिरने की भी आशंका है।

मौसम विभाग ने भारी बारिश और गरज चमक की संभावनाओं के बीच आम लोगों से सतर्क रहने की सलाह दी है। साथ ही कहा है इलेक्ट्रॉनिक और बिजली के उपकरणों को उपयोग करने से बचें और उनका प्लग अलग कर दें, साथ ही दो पहिया वाहनों के उपयोग से बचें और पेड़ों के नीचे आश्रय न लें।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 July 2022 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story