दैनिक भास्कर हिंदी: झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार राजधर्म नहीं, लालूधर्म निभा रही : भाजपा

September 1st, 2020

हाईलाइट

  • झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार राजधर्म नहीं, लालूधर्म निभा रही : भाजपा

रांची, 1 सितंबर (आईएएनएस)। झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को हेमंत सोरेन सरकार पर चारा घोटाले के मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद के बहाने निशाना साधते हुए कहा कि हेमंत सोरेन सरकार राजधर्म की जगह लालूधर्म निभा रही है। भाजपा ने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद को नियम विरुद्ध मिले बंगले में बिहार चुनाव की तैयारी चल रही है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने यहां कहा कि हेमंत सोरेन सरकार राजधर्म भूलकर लालूधर्म निभाने में लग गई है।

उन्होंने कहा, लालू प्रसाद को नियम विरुद्ध मिले बंगला (सरकारी आवास) से बिहार के चुनाव की तैयारी चल रही है। इस बंगले पर रोज सैकड़ों लोग बिहार से अनधिकृत रूप से आ रहे हैं और अपना बायोडाटा भी बंगले में जमा करा रहे हैं। इसमें से कई लोग लालू प्रसाद से मिल भी रहे हैं, जो जेल मैनुअल का उल्लंघन है।

प्रतुल ने तो यहां तक कहा कि एक सजायाफ्ता मुजरिम के लिए जिस तरीके से हेमंत सोरेन सरकार ने रेड कारपेट बिछा दिया है, वह असंवैधानिक है।

प्रतुल ने कहा, सर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति टीएस ठाकुर और न्यायमूर्ति भानुमती की खंडपीठ ने 2015 के अपने निर्णय में सभी जेलों में सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य रूप से लगाने का निर्देश दिया था। अभी लालू जिस बंगले में रह रहे हैं, उसे भी जेल के रूप में अधिसूचित किया गया है, लेकिन यहां सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय की अवहेलना कर सीसीटीवी नहीं लगाया गया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस काल में लालू प्रसाद के बंगले के सामने रोज सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना कर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट रही है, लेकिन प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। बिहार से आने वाले नेताओं को न तो क्वारंटाइन किया जा रहा है और न उनके अनुमति पत्र की जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद चारा घोटाले के मामले में सजा काट रहे हैं। फिलहाल उनका इलाज रांची के रिम्स में चल रहा है।

एमएनपी/एसजीके