हाईप्रोफाइल लड़ाकू विमान के पुर्जे चोरी, चोरों ने हवाई सुरक्षा में लगाई सेंध

High profile fighter theft case, thieves break into Udaan security
हाईप्रोफाइल लड़ाकू विमान के पुर्जे चोरी, चोरों ने हवाई सुरक्षा में लगाई सेंध
देश की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही हाईप्रोफाइल लड़ाकू विमान के पुर्जे चोरी, चोरों ने हवाई सुरक्षा में लगाई सेंध
हाईलाइट
  • यूपी की चुनावी सियासत में सुरक्षा के शाही वादे

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। चुनावी प्रचार की बड़ी बड़ी मंचों से सुशासन को लेकर भले ही तमाम वादे किए जा रहो लेकिन वो सभी झूठे ही दिखाई पड़ते है। देश के गृहमंत्री सुरक्षा के शाही वादे करते हुए यूपी की चुनावी सियासत में सुधारात्मक और सुरक्षा के तौर पर सत्ता की छवि चमकाने में लगे हुए है।

इसी बीच उत्तरप्रदेश में एक ऐसा मामला देखने को मिल रहा है जिसके आगे पूरा देश सोचने को मजबूर हो गया है। देश की मुखिया मोदी से लेकर प्रदेश का नेतृत्व कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सभी दावे वादे बौने और झूठे प्रतीत हो रहे है। कहां सियासी जिम्मेदार अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा की बात करते है लेकिन देश के सबसे बड़े सूबे में देश की सुरक्षा में सेंध लगा दी।

क्यों खास है मिराज?

                             

मिसाइलों से लैस मिराज

                            

 

 

चौंकाने वाली चोरी

आपको जानकर ये हैरानी होगी कि यूपी की राजधानी में चोरों ने ऐसी चोरी को अंजाम दिया जिसने सभी देशवासियों को चौंका दिया। चोरों ने हाईप्रोफाइल चोरी को अंजाम दिया है। चोरों ने एक ट्रक से मिराज लड़ाकू विमान का टायर  चुरा लिया। सत्ता की हुंकार भरने की सुरक्षा चौकट लखनऊ में हुई इस घटना ने  योगी सरकार को  फिर से सोचने को मजबूर कर दिया है। आपको बता दे जिस ट्रक से मिराज के टायर चोरी हुए है उसमें मिलिट्री का साजो सामान था। जिसे बख्शी का तालाब एयरबेस से जोधपुर  एयरबेस ले जाया जा रहा था। मिली जानकारी के मुताबिक ये चोरी कुछ दिन पहले हुई थी जिसकी सूचना अब मिली। फिलहाल ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। 

डीसीपी ईस्ट अमित कुमार के मुताबिक चोरी की यह घटना 27 नवंबर को हुई  जिसमें 1 दिसंबर को एफआईआर दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि बदमाशों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और पुलिस उनकी तलाश करने में जुटी है। अमित कुमार ने कहा कि बख्शी-का-तालाब एयरबेस से मिराज 2000 लड़ाकू विमान के 5 टायर  का सामान जोधपुर जा रहा था। बीच रास्ते  में  पांच टायरों में से एक टायर चोरी हो गया है। पुलिस  मामले की जांच करने जा रही है। 

शहीद पथ से चोरी

जिस रास्ते पर चोरी की साजिश का अंजाम दिया गया वह पथ भी शर्मसार हो रहा है क्योंकि उस पथ का नाम शहीद पथ है। वैसे भी हाईप्रोफाइल चोरी की तमाम फिल्में है जिन्हें देखकर चोर ऐसी घटनाओं को अंजमा दे देते है। चोरों ने उसी अंदाज में चोरी की। और देश की सुरक्षा में तैनात तमाम सैनिकों और लड़ाकू विमानों के रडार आंखों से छिपकर चोर चोरी कर ले गए। हिरासत में लिए गए ड्राइवर के मुताबिक शहीद पथ पर ट्रैफिक जाम था, जिसका फायदा उठाकर स्कॉर्पियो में सवार बदमाशों ने टायर बांधने में इस्तेमाल होने वाला पट्टा तोड़ दिया और चोरी की। ट्रक ड्राइवर ने कहा कि चोरों ने यह चोरी रात 12.30 से 1 बजे के बीच की। जब तक ड्राइवर को इसके बारे में पता चलता चोर फरार हो गए।  ड्राइवर ने तुरंत इसकी सूचना  पुलिस को दी जिसने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू की।

Created On :   3 Dec 2021 6:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story