हिंदू पुजारी हत्याकांड: हिंदू पुजारी हत्याकांड : एनआईए ने खालिस्तानी आतंकवादी पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • मामला शुरू में 31 जनवरी, 2021 को पंजाब पुलिस द्वारा दर्ज किया गया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को पिछले साल जनवरी में पंजाब के जालंधर में हिंदू पुजारी की हत्या के मामले में खालिस्तान टास्क फोर्स के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर के सिर पर 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की।

एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा, जालंधर में एक हिंदू पुजारी को मारने के लिए निज्जर के तहत संचालित खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) द्वारा रची गई साजिश में निज्जर एनआईए द्वारा वांछित है। निज्जर वर्तमान में कनाडा में रह रहा है और खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) का प्रमुख है। निज्जर भारत में सिखों के अलगाववादी और हिंसक एजेंडे को भी बढ़ावा दे रहा है। उपरोक्त फरार आरोपी से संबंधित कोई भी जानकारी जो उसकी गिरफ्तारी या गिरफ्तारी के लिए प्रेरित करती है, हमारे साथ साझा की जा सकती है।

मामला कनाडा निवासी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श व निज्जर के निर्देश पर कमलजीत शर्मा उर्फ कमल व राम सिंह उर्फ सोना द्वारा गांव भर सिंह पुरा, फिल्लौर, जालंधर में पुजारी कमलदीप शर्मा पर हमले का है। मामला शुरू में 31 जनवरी, 2021 को पंजाब पुलिस द्वारा दर्ज किया गया था और 8 अक्टूबर, 2021 को एनआईए द्वारा जांच की गई थी। इस महीने की शुरूआत में मोहाली की विशेष एनआईए अदालत में निज्जर, अर्शदीप सिंह, कमलजीत शर्मा और राम सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.