Police Commemoration Day: जब देश अपने त्योहार मनाता है, तब पुलिसवाले ड्यूटी कर रहे होते हैं- अमित शाह

Police Commemoration Day: जब देश अपने त्योहार मनाता है, तब पुलिसवाले ड्यूटी कर रहे होते हैं- अमित शाह
हाईलाइट
  • पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर गृहमंत्री अमित शाह ने पुलिसकर्मियों को किया संबोधित
  • पुलिस स्मृति दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शहीद पुलिसकर्मियों को दी श्रद्धांजलि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर में आज पुलिस स्मृति दिवस मनाया जा रहा है। पुलिसकर्मियों के बलिदान को याद करते हुए पुलिस स्मारक पर आज परेड का आयोजन किया गया। इस अवसर पर देश के गृहमंत्री अमित शाह ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और परेड को संबोधित किया। शाह ने कहा कि जिन पुलिसकर्मियों ने देश की सुरक्षा के लिए बलिदान दिया है, उन्हीं के बलिदान के कारण आज देश विकास की ओर अग्रसर है। शाह ने कहा जब देश त्याहौरों के उत्साह-उमंग में डूबा रहता है तब पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे होते हैं। पुलिसकर्मियों की वजह से ही आज समाज के लोग खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं।

 

गृह मंत्री अमित शाह ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी

 

शाह ने कहा कि इस साल 260 पुलिसकर्मियों ने शहादत दी है, आज स्मारक के जरिए नई पीढ़ी को पुलिस के बलिदान के बारे में जानने को मिल रहा है।  कोरोना संकट काल में भी पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हटे। कई पुलिसकर्मी ड्यूटी निभाते हुए कोरोना में अपनी जान गंवा दी। कोरोना संकट के कारण करीब 343 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है। लॉकडाउन के अमलीकरण में पुलिस की भूमिका सबसे अहम रही। शाह ने कहा कि  पुलिस के लिए चुनौतियां लगातार बढ़ रही हैं, आतंकवाद-नकली करेंसी-ड्रग्स-महिलाओं के खिलाफ अपराध समेत कई चुनौतियां समाज में आ रही हैं, जिनका सामना करना है। जल्द ही पुलिस के क्षेत्र में टेक्नोलॉजी को बढ़ोतरी दी जाएगी। 

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर पुलिस के जवानों को सलाम किया। पीएम मोदी ने लिखा कि आज पुलिसकर्मी और उनके परिवारवालों को सलाम करने का दिन है। 

 

 

 

Created On :   21 Oct 2020 3:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story