लता मंगेशकर के सम्मान में सोमवार को एक घंटे के लिए स्थगित रहेगी सदन

House will be adjourned for one hour on Monday in honor of Lata Mangeshkar
लता मंगेशकर के सम्मान में सोमवार को एक घंटे के लिए स्थगित रहेगी सदन
सम्मान में सदन लता मंगेशकर के सम्मान में सोमवार को एक घंटे के लिए स्थगित रहेगी सदन
हाईलाइट
  • अलविदा स्वर कोकिला
  • शोक संदेश पढ़ेंगे सदन प्रमुख

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर के सम्मान में सोमवार को संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित रहेगी। सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को राज्यसभा और लोकसभा दोनों ही सदनों में लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद उनके सम्मान में सदन की कार्यवाह एक घंटे के लिए स्थगित रहेगी।

सुबह 10 बजे राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने पर उपराष्ट्रपति एवं राज्य सभा के सभापति वेंकैया नायडू शोक संदेश पढ़ेंगे, इसके बाद पूरा सदन मौन रहकर लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित करेगा और इसके बाद सदन को एक घंटे के लिए स्थगित कर दिया जाएगा।

लोक सभा की कार्यवाही शाम 4 बजे शुरू होते ही लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला शोक संदेश पढ़ेंगे और इसके बाद लोक सभा के सदस्य मौन रहकर स्वर कोकिला को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद लोक सभा को भी उनके सम्मान में एक घंटे के लिए स्थगित कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि, भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित स्वर कोकिला लता मंगेशकर का रविवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया था । उनके निधन पर सरकार ने 2 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा कर दी है। रविवार को ही मुंबई के शिवाजी पार्क में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्दव ठाकरे, बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर समेत राजनीति, बॉलीवुड और खेल जगत की कई नामी हस्तियों ने उन्हें अंतिम विदाई दी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   7 Feb 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story