दैनिक भास्कर हिंदी: जितनी जरूरी लोगों की जान, उतनी जरुरी गाय भी: योगी आदित्यनाथ

July 25th, 2018

हाईलाइट

  • मॉब लिंचिंग पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, जितना इंसान जरूरी उतनी गाय भी।
  • एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें - योगी आदित्यानाथ।
  • कांग्रेस की मंशा छोटे मुद्दो को बड़ा बनाकर पेश करना- योगी आदित्यनाथ।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। देश में तेजी से बढ़ी रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं के बीच उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि, इस तरह के मामलों को बेवजह तूल दिया जा रहा है। कांग्रेस की मंशा छोटे मुद्दों को बड़ा बनाकर पेश करने की है, लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो पाएगी। सीएम योगी ने राजस्थान के बीजेपी नेता जसवंत के बयान को दोहराते हुए कहा कि देश में सबको एक दूसरे की भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए। 

 

 

मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर सीएम योगी ने कहा कि "हम हर किसी को सुरक्षा देंगे, लेकिन यह हर व्यक्ति, हर समुदाय और हर धर्म की जिम्मेदारी है कि वह एक-दूसरे का सम्मान करें। इंसान महत्वपूर्ण हैं, लेकिन गाय भी उतनी ही महत्वपूर्ण है। प्रकृति में दोनों को अपना-अपना महत्व है, दोनों की रक्षा की जानी चाहिए।"

 

 

1984 के दंगो पर पूछे गए सवालों के जवाब में सीएम योगी ने कहा कि अगर आप मॉब लिंचिंग के बारे में बात करते हैं तो जो 1984 में जो हुआ था, वह क्या था ? उसे किस नजर से देखा जाएगा। कानून व्यवस्था राज्य का काम है। कांग्रेस की मंशा इस तरह के मुद्दों को बिना वजह तूल देने की है। 

 

 

सीएम योगी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा है कि राहुल गांधी ने सदन में जो किया वो बचकाना हरकत थी जिसे पूरे देश ने देखा था। अविश्वास प्रस्ताव ने कांग्रेस को एक्सपोज किया है। उत्तरप्रदेश के सभी शहरों का दौरा करने की बात पर योगी ने कहा यह मेरा सौभाग्य है कि मैं पहला सीएम हूं, जिसने इतने कम समय में पूरे राज्य का दौरा किया और व्यवस्था को मजबूत किया। इतने कम समय में हम सभी जिलों में गए, 18 कमिशनरीज की रिव्यू मीटिंग ली।