दैनिक भास्कर हिंदी: ऐतिहासिक स्मारक चारमीनार पर महिला उड़ा रही थी ड्रोन फिर हुआ ये...

July 6th, 2018

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद।  हैदराबाद में ऐतिहासिक स्मारक चारमीनार के ऊपर एक महिला को ड्रोन उड़ाते देखा गया। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने 27 वर्षीय इस महिला से उसका ड्रोन कैमरा और रिमोट कंट्रोल जब्त कर लिया। पुलिस ने महिला के खिलाफ धारा 70 (बी) सीपी अधिनियम और 188 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया है। 

 

Image result for charminar drone

 

चारमीनार पुलिस अधिकारी के मुताबिक गुरुवार देर रात, सुपरना नाथ नाम की एक 26 वर्षीय महिला, ऐतिहासिक चारमीनार स्मारक में एक ड्रोन कैमरा उड़ रही थी। सार्वजनिक आदेश की अवज्ञा के लिए उसके खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है। 
 

 

पुलिस ने बताया कि हैदराबाद पुलिस ने आतंकवादी हमलों की संभावना के बारे में खुफिया एजेंसियों से इनपुट प्राप्त करने के बाद, अप्रैल में एक महीने के लिए ड्रोन के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया था। इस संबंधित पुलिस आयुक्त और हैदराबाद सिटी के कार्यकारी मजिस्ट्रेट ने अधिसूचना भी जारी की है। जिसके अनुसार सरकारी एजेंसियों और संगठनों को किसी भी मानव रहित हवाई वाहन (यूएवी) या मानव रहित एरियल सर्वे (यूएएस) लॉन्च करने से पहले स्थानीय पुलिस और विमानन प्राधिकरणों से उचित मंजूरी लेनी होगी। अधिसूचना में आगे कहा गया है, इस आदेश का उल्लंघन करने वाला कोई भी व्यक्ति भारतीय दंड संहिता, 1860 की धारा 188 के तहत दंडनीय होगा।