comScore

आईएएफ अधिकारियों ने चीन सीमा विवाद के बीच संचालन तैयारियों का जायजा लिया

July 24th, 2020 21:00 IST
 आईएएफ अधिकारियों ने चीन सीमा विवाद के बीच संचालन तैयारियों का जायजा लिया

हाईलाइट

  • आईएएफ अधिकारियों ने चीन सीमा विवाद के बीच संचालन तैयारियों का जायजा लिया

नई दिल्ली, 24 जुलाई (आईएएनएस)। भारतीय वायु सेना के शीर्ष अधिकारियों ने चीन के साथ मौजूदा सीमा विवाद के बीच पूरे क्षेत्र में खतरे को देखते हुए परिचालन तैयारियों और रणनीतियों की समीक्षा की।

तीन दिवसीय एयरफोर्स कमांडर कांफ्रेंस(एएफसीसी) की समाप्ति शुक्रवार को हुई। फोर्स के शीर्ष अधिकारियों ने कई बैठकें की, जिसमें उन्होंने मौजूदा हालातों के बारे में चर्चा की और अगले दशक के लिए आईएएफ के ट्रांसफोर्मेशन के लिए रोडमैप की समीक्षा की।

अपने संबोधन में चीफ ऑफ एयर स्टाफ एयर मार्शल आर.के. भदौरिया ने आने वाले दशक में आईएएफ के ट्रांसफोर्मेशन के लिए विजन 2030 की रूपरेख सामने रखी।

उन्होंने साथ ही सभी कमांडों और एयर मुख्यालयों के सभी शाखाओं से संबंधित मामले व स्थिति की समीक्षा की।

उन्होंने तीव्र क्षमता निर्माण, सभी परिसंपत्तियों की सेवाक्षमता में वृद्धि और कम से कम समय सीमा में नई प्रौद्योगिकियों के प्रभावी एकीकरण की दिशा में समर्पित कार्य पर जोर दिया।

कुछ बैठकों में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ(सीडीएस) जनरल बिपिन रावत मौजूद रहे और संयुक्त व एकीकृत युद्ध लड़ने के मामले में चर्चा की।

एयर फोर्स कमांडर कांफ्रेंस के शुभारंभ सत्र में बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एयरफोर्स से चीन के साथ सीमा पर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए चौकस रहने का आग्रह किया।

कमेंट करें
pzNse