Coronavirus: आईसीएमआर चीफ बलराम भार्गव कोरोना संक्रमित, दिल्ली AIIMS में भर्ती

ICMR Chief Balram Bhargava Tests Positive for COVID-19, Admitted To AIIMS
Coronavirus: आईसीएमआर चीफ बलराम भार्गव कोरोना संक्रमित, दिल्ली AIIMS में भर्ती
Coronavirus: आईसीएमआर चीफ बलराम भार्गव कोरोना संक्रमित, दिल्ली AIIMS में भर्ती
हाईलाइट
  • आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव कोविड-19 से संक्रमित हो गए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के महानिदेशक बलराम भार्गव कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 7-8 दिन पहले वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और उन्होंने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया था।

तबियत बिगड़ने पर 15 दिसंबर को उन्हें एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया। सूत्रों के मुताबिक वह रिकवरी कर रहे हैं और जल्द ही उनके डिस्चार्ज होने की उम्मीद है। बता दें कि भार्गव आईसीएमआर के महानिदेशक के रूप में तीन साल की प्रतिनियुक्ति पर हैं। वह केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत स्वास्थ्य अनुसंधान विभाग के सचिव भी हैं।  

देश में कोरोना संक्रमितों की बात करें ये संख्या एक करोड़ के करीब पहुंच गई है। देश में लगातार पांचवे दिन 30 हजार से कम कोरोना केस आए हैं और पांच महीने बाद दूसरी बार 23 हजार से कम मामले बढ़े हैं। पिछले 24 घंटे में 22,890 नए संक्रमित मरीज आए हैं। वहीं 338 लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए। अच्छी बात ये है कि बीते दिन 31,087 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

चार दिन पहले 14 दिसबंर को 22,065 कोरोना केस दर्ज किए गए थे, इससे पहले 7 जुलाई को 22,753 मामले आए थे। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, 17 दिसंबर तक कोरोना वायरस के लिए कुल 15 करोड़ 89 लाख कोरोना के सैंपल टेस्ट किए गए, जिनमें से 11 लाख सैंपल कल टेस्ट किए गए। देश में पॉजिटिविटी रेट सात फीसदी है। 26 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में एक्टिव केस 20,000 से कम हैं और 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में एक्टिव केस 20,000 से ज्यादा हैं।

Created On :   18 Dec 2020 4:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story