जम्मू-कश्मीर राजौरी में आईईडी विस्फोट, 1 की मौत 6 घायल, एक दिन पहले हुए आंतकी हमले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे लोग

आंतकी हमला जम्मू-कश्मीर राजौरी में आईईडी विस्फोट, 1 की मौत 6 घायल, एक दिन पहले हुए आंतकी हमले के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे लोग
हाईलाइट
  • यहां 1 जनवरी को आतंकियों ने 4 नागरिकों की गोली मारकर हत्या कर दी थी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आईईडी विस्फोट हुआ है। विस्फोट में एक बच्चे की मौत हो गई है और 6 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि हादसा उस समय हुआ जब लोग यहां पर एक दिन पहले हुए आंतकी हमले के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। जम्मू-कश्मीर एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि राजौरी गांव में कल हुई फायरिंग की घटना में पीड़िता के घर के पास धमाका हुआ। चोट लगने से एक बच्चे की मौत हो गई है, पांच लोग घायल हुए हैं और एक की हालत गंभीर है। एक और संदिग्ध आईईडी देखा गया जिसे हटाया जा रहा है। बता दें कि यह ब्लास्ट उसी डांगरी गांव में हुआ जहां 1 जनवरी को आतंकियों ने 4 नागरिकों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

एनआईए करेगी दौरा

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, लगातार दो दिन हुए आतंकी हमले की जांच करने एनआईए की टीम डांगरी गांव का दौरा करेगी।

आतंकी हमले के बाद बढ़ाई थी सुरक्षा 

गौरतलब है कि नए साल के पहले दिन आतंकियों ने राजौरी के डांगरी गांव में फायरिंग कर 4 लोगों की हत्या कर दी थी। जिसके बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। सुरक्षा बलों द्वारा गांव में ड्रोन के जरिए निगरानी रख रहे थे।

उपराज्यपाल ने की हमले निंदा, मुआवजा देने की घोषणा की

जम्मू-कशमीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजौरी आंतकी हमले की निंदा की है। उपराज्यपाल कार्यालय के अनुसार हमले में शहीद हुए लोगों के परिजनों को 10 लाख रूपये की अनुग्रह राशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इसके साथ हमले में घायल हुए लोगों को 1 लाख रुपये दिए जाएंगे। 

श्रीनगर में भी हुआ था ग्रेनेड हमला

रविवार को श्रीनगर में आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के एक बंकर पर ग्रेनेड फेंका था। जो सड़क किनारे जाकर फटा, जिसकी चपेट में आने से एक नागरिक घायल हो गया था। अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना श्रीनगर के हलवल इलाके में हुई थी। आतंकवादियों ने शाम के करीब 7 बजकर 45 मिनट पर घटना को अंजाम दिया था।

Created On :   2 Jan 2023 4:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story