आईएमडी ने 25 दिसंबर को तमिलनाडु के छह जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की

IMD predicts heavy rain in six districts of Tamil Nadu on December 25
आईएमडी ने 25 दिसंबर को तमिलनाडु के छह जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की
मौसम विभाग आईएमडी ने 25 दिसंबर को तमिलनाडु के छह जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की
हाईलाइट
  • हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 25 दिसंबर को तमिलनाडु के छह जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने कहा है कि कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली, थूथुकुडी, तेनकासी, विरुधुनगर और रामनाथपुरम जिलों में भारी बारिश की संभावना है।

आरएमसी ने बुधवार को कहा कि बंगाल की दक्षिण पश्चिम खाड़ी में आज गहरे दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, इसके आस पास के क्षेत्र और अगले 48 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी पर एक दबाव के रूप में मजबूत होने की संभावना है। उसके बाद, यह पश्चिम और दक्षिण पश्चिम दिशा में आगे बढ़ेगा और श्रीलंका के माध्यम से कन्याकुमारी क्षेत्र की ओर बढ़ सकता है।

मौसम विभाग ने कहा कि इसकी वजह से 21 दिसंबर से 23 दिसंबर तक तमिलनाडु और पुडुचेरी में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। 24 दिसंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और करियाक्कल क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने दक्षिण तमिलनाडु के जिलों में कई स्थानों पर और उत्तरी तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है।

21 दिसंबर और 22 दिसंबर को दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और इससे सटे श्रीलंकाई तटों पर 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चक्रवाती हवाएं चलने की संभावना है। इन हवा की गति कभी-कभी 60 किमी प्रति घंटे भी हो सकती है। इसके अलावा मौसम विभाग ने कहा कि 23 और 24 दिसंबर को भी 45 से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चक्रवाती हवाएं चलने की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने 25 दिसंबर को मन्नार की खाड़ी के कन्याकुमारी, दक्षिण पूर्व तटीय क्षेत्रों में 45 से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चक्रवाती हवाएं चलने की संभावना जताई है और कहा है कि हवा की गति कभी-कभी 65 किमी प्रति घंटे भी हो सकती है। साथ ही विभाग ने मछुआरों को उपरोक्त दिनों में समुद्र में न जाने की चेतावनी दी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Dec 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story