मौसम की स्थिति: चेन्नई में छाए रहेंगे बादल, मौसम विभाग का अनुमान, आंधी और मध्यम बारिश की संभावना

October 12th, 2021

हाईलाइट

  • उत्तर पश्चिम से हवा चलने के कारण बारिश होने की संभावना है

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने चेन्नई और आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विज्ञानियों ने कहा कि सोमवार को चेन्नई के कई हिस्सों में आंधी और मध्यम बारिश की संभावना है। आईएमडी ने कहा है कि आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश होगी।

चेन्नई में रविवार को भारी बारिश हुई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, ऊपरी वायु परिसंचरण और राज्य के उत्तरी भागों में उत्तर पश्चिम से हवा चलने के कारण बारिश होने की संभावना है। इस बीच रविवार को हुई भारी बारिश के कारण चेन्नई शहर के लिए पानी का प्रमुख स्रोत पूंडी जलाशय या सत्यमूर्ति सागर से 1000 क्यूबिक फीट प्रति सेकेंड (क्यूसेक) की रफ्तार से पानी छोड़ा। राज्य के जल संसाधन विभाग ने रविवार को एक बयान में कहा कि जलाशय में जल स्तर 2823 एमसीएफटी को छू गया है और इसलिए पानी छोड़ना पड़ा।

पूंडी जलाशय में अधिकतम जल स्तर 35 फीट है और रविवार को यह 33.95 फीट तक पहुंच गया। जल संसाधन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राज्य पुंडी जलाशय से पानी छोड़ना जारी रखेगा। लगातार बारिश के कारण अम्मापल्ली जलाशय और कंदलेरु जलाशय का पानी पूंडी जलाशय में बह रहा है। एक अधिकारी ने कहा कि तिरुवल्लूर और आस-पास के इलाकों में बारिश से प्रदेश के अन्य जलाशयों से पानी के प्रवाह छोड़ा गया है।

(आईएएनएस)