भारत के अनुरोध को इमरान सरकार ने किया स्वीकार, पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान पंहुचेगा 50 हजार मीट्रीक टन गेंहू 

Imran government accepted Indias request, 50 thousand metric tons of wheat will reach Afghanistan via Pakistan
भारत के अनुरोध को इमरान सरकार ने किया स्वीकार, पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान पंहुचेगा 50 हजार मीट्रीक टन गेंहू 
मानवीय सहातया को मंजूरी भारत के अनुरोध को इमरान सरकार ने किया स्वीकार, पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान पंहुचेगा 50 हजार मीट्रीक टन गेंहू 
हाईलाइट
  • किसी भी तरह की औपचारिकताओं को अंतिम रूप नहीं दिया गया हैं
  • तालिबान सरकार भारत से मानवीय मदद लेने को तैयार है
  • वाघा बॉर्डर के जरिए पाकिस्तान होते हुए अफगानिस्तान जाएगा 50 हजार मीट्रिक टन गेहूं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने अफगानिस्तान को 50 हजार मीट्रिक टन गेहूं भेजने की घोषणा की थी साथ ही पाकिस्तान से वाघा सीमा के रास्ते से खाद्यान्न भेजने की अनुमति देने का अनुरोध किया था, जिसे इमराम सरकार द्वारा मान लिया गया है। 

पाकिस्तान ने मानवीय सहातया के तौर पर वाघा बॉर्डर के जरिए अफगानिस्तान को 50 हजार मीट्रिक टन गेहूं भेजने के भारत के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के रास्ते होते हुए भारत द्वारा अफगानिस्तान तक भेजी जाने वाली मानवीय सहायता को मंजूरी दे दी है। लेकिन भारत सरकार के सूत्रों ने बताया कि किसी भी तरह की औपचारिकताओं को अंतिम रूप नहीं दिया गया हैं। 
 

भारत ने किया था अनुरोध  

 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बीते माह भारत ने अफगानिस्तान को 50 हजार मीट्रिक टन गेहूं भेजने की घोषणा की थी और पाकिस्तान से मानवीय में सहायता के रूप वाघा सीमा के माध्यम से गेंहू भेजने की अनुमति देने का अनुरोध किया था।

बता दें कि अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री आमिर अहमद मुत्तकी ने पिछले सप्ताह पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से भारत को पाकिस्तान के रास्ते गेहूं भेजने की अनुमति देने का अनुरोध किया था। साथ ही उन्होंने कहा था कि तालिबान सरकार भारत से मानवीय मदद लेने को तैयार है। 

पाकिस्तानी पीएम के दफ्तर की तरफ से यह भी बताया गया है कि पाकिस्तान ऐसे अफगानी मरीजों की वापसी को भी सुगम बनाएगा, जो लोग इलाज के लिए भारत गए थे और इलाज के दौरान वहीं फंस गए थे। 

Created On :   22 Nov 2021 7:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story