पहली ही मुलाकात में टीना डाबी आईएएस प्रदीप गवांडे को दे बैठीं दिल,  बताया अतहर आमिर से तलाक के बाद क्या हुआ था हाल?

In the very first meeting, Tina Dabi gave her heart to IAS Pradeep Gawande, why did she get divorced from Athar Aamir?
पहली ही मुलाकात में टीना डाबी आईएएस प्रदीप गवांडे को दे बैठीं दिल,  बताया अतहर आमिर से तलाक के बाद क्या हुआ था हाल?
टीना डाबी की शादी पहली ही मुलाकात में टीना डाबी आईएएस प्रदीप गवांडे को दे बैठीं दिल,  बताया अतहर आमिर से तलाक के बाद क्या हुआ था हाल?
हाईलाइट
  • आईएएस टीना डाबी दोबारा शादी करने जा रही
  • टीना खुद मानती हैं कि तलाक का फैसला उनके लिए काफी तनावपूर्ण था

डिजिटल डेस्क, जयपुर। यूपीएससी टॉपर रही आईएएस टीना डाबी दोबारा शादी करने जा रही हैं। आईएएस टीना डाबी ने बीते 28 मार्च को प्रदीप गवांडे से सगाई भी कर ली हैं और आगामी 22 अप्रैल को शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। प्रदीप गवांडे की यह पहली शादी है। इससे पहले आईएएस टीना डाबी ने आईएएस अतहर आमिर से शादी की थी। हालांकि बाद में निजी कारणों से तलाक ले लिया था। 

जीवन हमें दूसरा मौका जरूर देता है

आईएएस टीना डाबी ने एक निजी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि जीवन हमें दूसरा मौका जरूर देता है। जिसे हम Second Chance कहते हैं। अपनी पहली शादी को लेकर टीना डाबी ने कहा कि उस रिश्ते को निभाना उनके लिए काफी मुश्किल हो गया था। तब जाकर उन्होंने अतहर आमिर से तलाक लेने का फैसला किया था। टीना खुद मानती हैं कि तलाक का फैसला उनके लिए काफी तनावपूर्ण था। लेकिन टीना अपने बेबाक निर्णय के बाद समाज की उन महिलाओं को जागरूक करना चाहती हैं।

जो समाज के बारे में सोचकर दोबारा अपनी जिंदगी जीने या फिर अपनी खुशियों का बलिदान कर देती हैं। आईएएस टीना डाबी का मानना है कि जिंदगी जीने के लिए समाज से हटकर काम करना पड़ेगा वरना महिलाएं इसमें उलझ कर रह जाएंगी। टीना डाबी कहती हैं कि जब जिंदगी हमें दूसरा मौका देती है तो हम क्यों न उसे अपने हिसाब से जिए और जिंदगी को आगे बढ़ाएं।

पहली मुलाकात में बढ़ी नजदीकी

गौरतलब है कि जब देश में कोरोना की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा रखा था, लोग घर में कैद थे। तब टीना और प्रदीप की पहली मुलाकात हुई थी। राजस्थान में रेमडेसिविर को मरीजों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी डॉ. प्रदीप को मिली थी। टीना भी राजस्थान कैडर में कार्यरत हैं। इसी दौरान दोनों पहली बार मिले और फिर साथ काम करते-करते दोस्त बन गए। कुछ दिन बीतने के बाद ही दोनों का रिश्ता दोस्ती से आगे प्यार में बदल गया और लगभग एक साल तक डेट करने के बाद टीना और प्रदीप ने शादी का फैसला किया। 

टीना और प्रदीप एक ही समुदाय से आते हैं

टीना की शादी अबकी बार एक ही कम्युनिटी में हो रही है। इतना ही नहीं है टीना का कहना है कि न सिर्फ प्रदीप बल्कि उनके परिवार से भी उनकी काफी करीबी है। प्रदीप मराठी परिवार से ताल्लुक रखते हैं तो वहीं टीना की मां भी मराठी हैं। हालांकि टीना अपनी शादी को लेकर काफी खुश दिख रही हैं।


 

Created On :   6 April 2022 12:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story