IT ने सोनिया और राहुल गांधी को जारी किया 100 करोड़ का नोटिस

IT ने सोनिया और राहुल गांधी को जारी किया 100 करोड़ का नोटिस
हाईलाइट
  • 16 जनवरी को होगी मामले की अगली सुनवाई
  • एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के संबंध में है नोटिस
  • करोड़ों रुपए आय कम दिखाने का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक सोनिया और राहुल गांधी को आयकर विभाग ने 100 करोड़ का नोटिस भेजा है। ये नोटिस एजेएल (एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड) के संबंध में जारी किया है।

आयर विभाग के अनुसार राहुल और सोनिया ने अपनी आय करोड़ों रुपए कम दिखाई है, इसलिए उन पर 100 करोड़ रुपए की देनदारी है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट भी नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल को हलफनामा दायर करने को कह चुका है, मामले की अगली सुनवाई 16 जनवरी को होनी है। उन्हें सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टेक्सेशन (सीबीडीटी) के सर्कुलर पर हलफनामा दायर करना होगा।

कोर्ट ने हलफनामा दायर करने के लिए सोनिया और राहुल को एक सप्ताह का समय दिया है। इस मामले में पी चिदंबरम वकालत कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट आयकर विभाग को सोनिया और राहुल के 2011-12 के टेक्स संबंधित मामलों को खोलने की अनुमति पहले ही दे चुकी है। सबसे पहले निचली अदालत में ये मामला भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने उठाया था।

इस मामले में 19 दिसंबर 2015 को निचली अदालत से राहुल और सोनिया को जमानत मिली थी। निचली अदालत में दायर याचिका में स्वामी ने आरोप लगाया था कि राहुल और सोनिया ने सिर्फ 50 लाख रुपए जमा कर 90.25 करोड़ रुपए वसूली के अधिकार ले लिए। स्वामी के मुताबिक ये सब एक साजिश के तहत किया गया।

 

वकील के कहने पर कोर्ट ने बदली डेट

 

 

Created On :   9 Jan 2019 7:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story