स्वतंत्रता दिवस : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें

Independence Day: Delhi immersed in the spirit of patriotism, iconic buildings lit up with the tricolor
स्वतंत्रता दिवस : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें
नई दिल्ली स्वतंत्रता दिवस : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें
हाईलाइट
  • हम जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों की रिकॉर्ड भागीदारी देख रहे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 75वें स्वतंत्रता दिवस से ठीक दो दिन पहले, राष्ट्रीय राजधानी शनिवार को देशभक्ति के जोश में डूबी हुई थी और लोगों ने अपने घरों और प्रमुख इमारतों को तिरंगे की रोशनी से जगमगाया। जिन इमारतों को रोशन किया गया उनमें राष्ट्रपति भवन, संसद, नॉर्थ ब्लॉक, साउथ ब्लॉक, एलआईसी बिल्डिंग आदि शामिल थे। तिरंगे की रोशनी में सराबोर सफदरजंग मकबरा देखने लायक था।

शहर भर के लोगों को अपने घरों और कारों के ऊपर राष्ट्रीय ध्वज लगाते देखा जा सकता है। कुछ तो भारतीय ध्वज के तीन रंगों- केसरिया, सफेद और हरे रंग में भी पहने हुए थे। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि वह पूरे भारत में हर घर तिरंगा अभियान की अद्भुत प्रतिक्रिया से खुश और गौरवान्वित हैं।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, हर घर तिरंगा आंदोलन को मिली अद्भुत प्रतिक्रिया से बहुत खुश और गर्व महसूस कर रहा हूं। हम जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के लोगों की रिकॉर्ड भागीदारी देख रहे हैं। यह आजादी का अमृत महोत्सव को चिह्न्ति करने का एक शानदार तरीका है। उन्होंने नागरिकों से हर घर तिरंगा अभियान को समर्पित आधिकारिक वेबसाइट पर तिरंगे के साथ अपनी तस्वीरें साझा करने का भी आग्रह किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Aug 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story