comScore

India-China: राहुल बोले- चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे लद्दाखी, उन्हें न सुनना पड़ेगा महंगा

India-China: राहुल बोले- चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे लद्दाखी, उन्हें न सुनना पड़ेगा महंगा

हाईलाइट

  • लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर राहुल गांधी ने किया ट्वीट
  • कहा- देशभक्त लद्दाखी घुसपैठ के खिलाफ अवाज उठा रहे हैं
  • सरकार को उनकी आवाज को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीमा को लेकर भारत-चीन के बीच तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को लेह का दौरा किया। पीएम की इस यात्रा के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर सरकार से एक्शन लेने की अपील की है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि, लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ अवाज उठा रहे हैं। उनकी आवाज को नजरअंदाज करना महंगा पड़ सकता है। 

चिल्ला-चिल्ला कर आगाह कर रहे लद्दाखी
राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, देशभक्त लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। वे चिल्ला चिल्ला कर आगाह कर रहे हैं। उनकी चेतावनी को नजरअंदाज करना भारत को महंगा पड़ेगा। भारत के खातिर, कृपया उन्हें सुनें। राहुल गांधी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें लद्दाख के कुछ लोग चीनी घुसपैठ की बात कह रहे हैं। चीनी घुसपैठ और उनकी गतिविधियों से संबंधित तस्वीरों को भी वीडियो में दिखाया गया है। 

राहुल ने एक और वीडियो शेयर करते हुए लिखा, लद्दाखी कहते हैं, चीन ने हमारी जमीन ली। पीएम कहते हैं, किसी ने हमारी जमीन नहीं ली। इससे जाहिर होता है कि, कोई झूठ बोल रहा है। वीडियो में कई लोग कह रहे हैं, चीनी सैनिक हमारे क्षेत्र में घुस गए हैं। एक व्यक्ति कह रहा है, चीनी सैनिक गलवान क्षेत्र में 15 किलोमीटर अंदर घुस गए हैं। हमारी जमीन पर चीन का कब्जा बढ़ता जा रहा है।

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अचानक लेह के दौरे पर पहुंचे और जमीनी हकीकत का जायजा लिया। पीएम ने वहां सेना का हौसला भी बढ़ाया। 15 जून को लद्दाख में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प के बाद पीएम मोदी का लेह का यह पहला दौरा था। इस झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। वहीं 43 चीनी सैनिकों के भी मारे जाने की खबर आई थी।

कमेंट करें
p53Gt