दैनिक भास्कर हिंदी: India Weather Updates: मध्य प्रदेश, राजस्थान में बारिश का रेड अलर्ट, बिहार, यूपी और झारखंड में भारी बारिश की संभावना, जानें देश के राज्यों में कैसा है मौसम

August 3rd, 2021

हाईलाइट

  • देश में बारिश से बाढ़
  • कई राज्यों में अलर्ट जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में बारिश कहर बनकर टूट रही है। ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ आ गई है। गंगा, यमुना, नर्मदा समेत कई बड़ी नदियां खतरे के निशाने से ऊपर बह रही हैं। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। पश्चिमी मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में अलगे कुछ दिन तक रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश की संभावना है। 

India Weather Updates
मध्य प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से कूनो, पार्वती, क्वारी और सिंध नदी उफान पर है। ग्वालियर-चंबल संभाग के 250 गांव में बाढ़ की चपेट में है। शिवपुरी मुख्यालय से 90 किमी दूर पोहरी में पार्वती नदी के चारों तरफ हर्रई, बरखेड़ा, सिलपरी गांव में 1500 ग्रामीण फंसे हैं। प्रशासन की ओर से राहत बचाव का कार्य जारी है। NDRF की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उच्च अधिकारियों के साथ एक बैठक की जिसमें बाढ़ को लेकर चर्चा की गई है।

दिल्ली में हल्की बारिश

अमृतसर में हल्की बारिश जारी रहेगी 
 

राजस्थान में भारी बारिश से बाढ़ 

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से कई नदियां उफान पर

पश्चिम बंगाल में कई इलाकों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालत

अगले 24 घंटों के मौसम विभाग द्वारा जारी की गई चेतावनी

 

खबरें और भी हैं...