comScore

करतारपुर कॉरिडोर : इमरान के कश्मीर वाले बयान पर भारत ने जताई आपत्ती, कहा- पवित्र मौके पर कही गलत बात

November 29th, 2018 00:47 IST
करतारपुर कॉरिडोर : इमरान के कश्मीर वाले बयान पर भारत ने जताई आपत्ती, कहा- पवित्र मौके पर कही गलत बात

हाईलाइट

  • पाक पीएम इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह के दौरान कश्मीर को लेकर बयान दिया था।
  • इमरान के इस बयान पर भारत ने कड़ी आपत्ती जताई है।
  • भारत ने कहा कि पाक पीएम ने इस पवित्र मौके का राजनीतिक इस्तेमाल करने की कोशिश की है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह के दौरान कश्मीर को लेकर बयान दिया था। इमरान के इस बयान पर भारत ने कड़ी आपत्ती जताई है। भारत ने कहा कि पाक पीएम ने इस पवित्र मौके का राजनीतिक इस्तेमाल करने की कोशिश की है। 

विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा, 'करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के मौके पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा कश्मीर का मुद्दा उठाने का भारत विरोध करता है। सिखों की काफी पुरानी मांग को पूरा करने के इस पावन मौके पर भारत के अभिन्न अंग कश्मीर का मुद्दा लाना गैरजरूरी है।' विदेश मंत्रालय ने साफ कहा कि जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा है। भारत ने पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा, पाकिस्तान अपने कब्जे वाले क्षेत्र में सीमा पार आतंकवाद को सभी तरह का समर्थन और आश्रय देना बंद करने के लिए प्रभावी और विश्वसनीय कार्रवाई करे और अपनी अंतरराष्ट्रीय जवाबदेही को पूरा करे।   

बता दें कि इमरान खान ने कहा था कि दोनों मुल्कों के बीच विवाद की अहम वजह कश्मीर का मसला है। हमारे सामने सिर्फ एक समस्या है, कश्मीर। अगर आदमी चंद्रमा पर चल सकता है तो कौन सी समस्या है, जिसका हम हल नहीं कर सकते?’ उन्होंने कहा था कि अगर हिंदुस्तान एक कदम आगे बढ़ाएगा तो हम दो कदम आगे बढ़ाएंगे। जिस कार्यक्रम में इमरान ने ये बयान दिया उसमें पाक सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, सरकारी अधिकारी, भारत से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी, पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और विदेशी राजनयिक भी शामिल हुए थे।

कमेंट करें
vDMm2