दैनिक भास्कर हिंदी: 'पाक नहीं सुधरा तो दोबारा करेंगे सर्जिकल स्ट्राइक'

September 7th, 2017

डिजिटल डेस्क, उधमपुर। पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए गुरूवार को भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बू कहा कि, यदि पाकिस्तान अपनी आदतों में सुधर नहीं लाता तो भारत दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक जैसी कार्रवाई करेगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर उल्लंघन और आतंकी घुसपैठ की वारदातें हो रही हैं जिनको लेकर जनरल देवराज ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक से हमने बताया था कि हम LOC को पार कर कार्रवाई करने में सक्षम हैं और जरुरत पड़ने पर उस पार जा कर हमला भी कर सकते हैं। जनरल देवराज ने यह भी माना है कि NIA की अलगाववादी नेताओं पर कार्रवाई से घाटी में पत्थरबाजी की घटनाए कम हो गईं हैं।

जनरल देवराज ने कहा कि हम घुसपैठ जैसी घटनाओं से सख्ती से निपट रहे हैं और इसी कारण घुसपैठ की कईं कोशिशे नाकाम हुईं हैं। उन्होंने बताया लेह पर हालात सामान्य है और ईस्ट लद्दाक में मीटिंग हो रही है और डोकलाम जैसे हालात नहीं है। 

जनरल देवराज ने कहा कि पीर पंजाल के दक्षिण और उत्तर में बड़े पैमाने पर आतंकी कैंप और लॉन्च पैड हैं। उनकी संख्या में कोई कमी नहीं आई है। उन्होंने बताया कि पिछले साल सितंबर में LOC क्रॉस करके सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने वाले 8 सैनिकों को गुरुवार को नॉर्दर्न कमांड में शौर्य चक्र और सेना मेडल मिला है।