इंडियन कोस्ट गार्ड, गुजरात एटीएस ने पाकिस्तानी नाव से की 200 करोड़ की नशीली दवाएं बरामद

Indian Coast Guard, Gujarat ATS recovered drugs worth 200 crores from Pakistani boat
इंडियन कोस्ट गार्ड, गुजरात एटीएस ने पाकिस्तानी नाव से की 200 करोड़ की नशीली दवाएं बरामद
नई दिल्ली इंडियन कोस्ट गार्ड, गुजरात एटीएस ने पाकिस्तानी नाव से की 200 करोड़ की नशीली दवाएं बरामद
हाईलाइट
  • एक पाकिस्तानी नाव को भारतीय जलक्षेत्र में संदिग्ध रूप से देखा गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एटीएस गुजरात द्वारा खुफिया इनपुट के आधार पर इंडियन कोस्ट गार्ड (आईसीजी) ने संयुक्त रूप से 6 चालक दल के साथ एक पाकिस्तानी नाव को पकड़ा, जिसमें लगभग 40 किलोग्राम हेरोइन थी, जिसकी कीमत बाजार में 200 करोड़ आंकी जा रही है। इंडियन कोस्ट गार्ड की ये बड़ी सफलता है।

13/14 सितंबर 2022 की रात के दौरान, एक खुफिया इनपुट पर, आईसीजी ने रणनीति बनाकर अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के करीब क्षेत्र में गश्त के लिए जहाजों के दो तेज इंटरसेप्टर, सी-408 और सी-454 तैनात किए। रात के दौरान, एक पाकिस्तानी नाव को भारतीय जलक्षेत्र में संदिग्ध रूप से देखा गया।

चुनौती दिए जाने पर, पाकिस्तानी नाव एक खेप पर चढ़ गई और टालमटोल करने लगी। खेप को दो आईसीजी जहाजों द्वारा कुशलता से बरामद किया गया। इसमें 40 किलो हेरोइन थी जिसका बाजार मूल्य 200 करोड़ रुपये आंका गया है। सभी एजेंसियों द्वारा आगे की संयुक्त जांच के लिए नाव को जखाउ लाया जा रहा है। पिछले एक साल में भारतीय तटरक्षक बल और एटीएस गुजरात द्वारा इस तरह का यह पांचवां संयुक्त अभियान है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Sep 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story