महासभा को आज संबोधित करेंगे भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर, आतंकवाद और घुसपैठ पर पाक को लग सकती है लताड़

महासभा को आज संबोधित करेंगे भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर, आतंकवाद और घुसपैठ पर पाक को लग सकती है लताड़
संयुक्त राष्ट्र महासभा को आज संबोधित करेंगे भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर, आतंकवाद और घुसपैठ पर पाक को लग सकती है लताड़
हाईलाइट
  • पाक को आज मिल सकता है जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र महासभा को आज भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि विदेश मंत्री एस जयशंकर पाकिस्तान प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा कश्मीर और अनुच्छेद 370 पर उठए गए सवाल का जवाब दे सकते हैं। भारतीय समयानुसार महासभा सत्र में संबोधन आज शाम करीब  6.30 बजे शुरू होंगे। सत्र में संबोधन की सूची में  एस. जयशंकर का नाम 17वें नंबर पर है।

पाक पीएम को जवाब मिलने के आसार को देखते हुए आज भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर के संबोधन पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। आतंकवाद , घुसपैठ को लेकर  विदेश मंत्री पाक की लताड़ भी लगा सकते है।

इससे पहले आपको बता दें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इसी मंच से कश्मीर मुद्दे को उछालते हुए कहा था कि पाक दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता चाहता है, हालांकि इसके आगे उन्होंने कहा ये सब कश्मीर मुद्दे के उचित समाधान पर डिपेंड करता है। 370 के खत्म करने को  लेकर पाक पीएम ने सभा में भारत पर क्षेत्रीय तनाव भड़काने का आरोप लगाया। 
विदेश मंत्री एस जयशंकर संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र में शामिल होने के लिए बीते रविवार को ही अमेरिका पहुंचे थे। अब तक भारत ने शांति,कोरोना महामारी, और  आतंकवाद पर लगाम जैसे मुद्दों पर बातचीत की है।  

 

Created On :   24 Sep 2022 2:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story