comScore

भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ रही: अमित शाह 

भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ रही: अमित शाह 

हाईलाइट

  • गृहमंत्री बोले- 2024 तक भारत 5 ट्रिलियन इकोनॉमी के लक्ष्य को प्राप्त कर लेगा
  • जुलाई-सितंबर तिमाही में देश की GDP गिरकर 4.5 प्रतिशत के निचले स्तर पर पहुंची

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। GDP के आंकड़े आने के बाद पहली बार गृहमंत्री अमित शाह ने बयान दिया। उन्होंने केंद्र सरकार का बचाव करते हुए कहा कि भारत आज विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था है। मोदी सरकार अर्थव्यवस्था के आकार को बड़े करने के लिए लगातार काम कर रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को ईटी नॉउ के कार्यक्रम में कहा कि साल 2024 तक भारत 5 ट्रिलियन इकोनॉमी के अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेगा। उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार आई थी तो देश की अर्थव्यवस्था 2 ट्रिलियन के आकर की थी और विश्व में देश की अर्थव्यवस्था का स्थान 11वां था जो अब सातवां हो गया है।

देश के आर्थिक वृद्धि की दर लगातार गिर रही है। शुक्रवार को जुलाई-सितंबर तिमाही में देश की GDP गिरकर 4.5 प्रतिशत के निचले स्तर पर पहुंच गई। ऐसे में विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को GDP के मुद्दे पर हमले कर रही है। 

अमित शाह ने कहा कि यह हमारी सरकार के प्रयासों का ही नतीजा है कि आज भी हम आईएमएफ के आंकड़ों के मुताबिक 6.1 फीसदी की दर से विकास करेंगे जो कि चीन के बराबर है। अमित शाह ने यहां इस बात का भी जिक्र किया कि जब 2014 में बीजेपी की सरकार बनी थी तो देश के 60 करोड़ लोगों के पास बैंक अकाउंट नहीं थे। हमारी सरकार ने इन 60 करोड़ लोगों का खाता खुलवाकर उन्हें देश की अर्थव्यवस्था से जोड़ा।
 

कमेंट करें
LfGui