भारत-पाकिस्तान की सेना ने एलओसी पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया

Indo-Pak army exchange sweets along LoC on Eid
भारत-पाकिस्तान की सेना ने एलओसी पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया
ईद मुबारक भारत-पाकिस्तान की सेना ने एलओसी पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया
हाईलाइट
  • इस कदम का उद्देश्य केंद्र शासित प्रदेश में शांति और सद्भाव को और बढ़ाना है

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। भारत और पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को ईद-उल-फितर पर जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के तीतवाल और उरी सेक्टरों में पारंपरिक तरीके से मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

रक्षा सूत्रों ने कहा कि दोनों सेनाओं ने कुपवाड़ा जिले के तंगधार में किशनगंगा नदी पर तीतवाल क्रॉसिंग पर और बारामूला जिले के उरी स्थित कमान पोस्ट (अमन सेतु) पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

सुरक्षा बले के एक अधिकारी ने कहा, तीतवाल में 6 जेएके राइफल्स की एक टुकड़ी ने पाकिस्तान रेंजर्स के साथ मिठाइयों का आदान-प्रदान किया। इसी तरह 11 डोगरा के एक दल ने कमान पोस्ट (अमन सेतु) में अपने समकक्षों के साथ मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

रक्षा अधिकारी ने कहा, सीमा पर जारी संघर्ष विराम को ध्यान में रखते हुए, इस कदम का उद्देश्य केंद्र शासित प्रदेश में शांति और सद्भाव को और बढ़ाना है।

भारत और पाकिस्तान की सेनाओं ने पिछले साल फरवरी में जम्मू और कश्मीर में सीमाओं पर नए सिरे से संघर्ष विराम के लिए सहमति व्यक्त की थी और मामूली उल्लंघन के बीच समझौता अच्छी तरह से चल रहा है, जिससे सीमावर्ती निवासियों और किसानों को राहत की सांस मिली है।

(आईएएनएस)

Created On :   3 May 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story