आईएनएस सतपुड़ा और पी8आई समुद्री विमान काकाडू में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचे

INS Satpura and P8I seaplanes arrive in Australia to participate in Kakadu
आईएनएस सतपुड़ा और पी8आई समुद्री विमान काकाडू में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचे
बहुराष्ट्रीय अभ्यास काकाडू- 2022 आईएनएस सतपुड़ा और पी8आई समुद्री विमान काकाडू में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचे
हाईलाइट
  • भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईएनएस सतपुड़ा और भारतीय नौसेना का पी8आई समुद्री गश्ती विमान 12 सितंबर को रॉयल ऑस्ट्रेलियाई नौसेना द्वारा आयोजित बहुराष्ट्रीय अभ्यास काकाडू- 2022 में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया के डार्विन पहुंचे।

बंदरगाह और समुद्र दोनों में दो सप्ताह तक चलने वाले इस अभ्यास में 14 नौसेनाओं के जहाज और समुद्री विमान शामिल हैं। अभ्यास के बंदरगाह चरण के दौरान, जहाज के चालक दल भाग लेने वाली नौसेनाओं के साथ परिचालन योजना बातचीत और खेल गतिविधियों में संलग्न होंगे।

आईएनएस सतपुड़ा एक स्वदेशी रूप से डिजाइन और निर्मित 6000 टन निर्देशित मिसाइल स्टील्थ फ्रिगेट है जो हवा, सतह और पानी के नीचे विरोधियों को तलाशने और नष्ट करने के लिए सुसज्जित है। विशाखापत्तनम में स्थित पूर्वी बेड़े की एक फ्रंटलाइन इकाई, आईएनएस सतपुड़ा को भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में लंबी दूरी की परिचालन तैनाती का काम सौंपा गया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Sep 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story