दैनिक भास्कर हिंदी: वीर सावरकर का अपमान करना कांग्रेस ने जन्मसिद्ध अधिकार समझ रखा है : ईरानी

January 3rd, 2020

हाईलाइट

  • वीर सावरकर का अपमान करना कांग्रेस ने जन्मसिद्ध अधिकार समझ रखा है : ईरानी

नई दिल्ली, 3 जनवरी (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में कांग्रेस सेवादल की ओर से बांटी गई किताब में वीर सावरकर और नाथूराम गोडसे के बीच समलैंगिक रिश्ते का दावा किए जाने पर मचे घमासान के बीच भाजपा ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि कांग्रेस ने वीर सावरकर का अपमान करना जन्मसिद्ध अधिकार समझ रखा है।

स्मृति ईरानी ने दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, क्या उन्हीं लोगों का महिमामंडन होगा, जो गांधी खानदान में जन्मे हैं। उन तमाम लोगों का क्या, जिन्होंने कालापानी की सजा काटी। वीर सावरकर के अपमान के बाद हर मराठी और हर हिंदुस्तानी को कांग्रेस पार्टी को जवाब देना होगा।

बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सेवादल की ओर से कार्यकर्ताओं को बांटी गई वीर सावरकर कितने वीर नामक किताब पर हंगामा मचा है। भोपाल में आयोजित हुए दस दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में सेवा दल ने कार्यकर्ताओं को यह किताब दी थी, जिसमें महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे और वीर सावरकर के बीच कथित समलैंगिक संबंधों का दावा किया गया है। अब भाजपा एक बार फिर से वीर सावरकर के मुद्दे पर हमलावर है।