टाइम मैगजीन: पीएम मोदी को बताया कट्टर हिंदू, सवाल उठे मोदी कट्टर तो मुल्ला बरादर उदार कैसे?

September 17th, 2021

हाईलाइट

  • पीएम मोदी खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चल रहा प्रोपोगेंडा
  • मोदी कट्टर तो मुल्ला बरादर उदार कैसे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टाइम मैगजीन ने पीएम मोदी के अमेरिका दौरे से पूर्व विश्व के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची जारी की है। जिनमें पीएम मोदी का नाम छापते हुए उन्हें कट्टर हिंदू नेता बताया गया है वहीं, दूसरी ओर टाइम मैगजीन ने आतंकी संगठन तालिबान के नेता मुल्ला अब्दुल्ल गनी बरादर को उदार छवि का नेता बताया है। पीएम मोदी और अब्दुल गनी नेता बरादर के अलावा ममता बनर्जी, अदर पूनावाला, जो बाइडन, कमला हैरिस, डोनाल्ड ट्रंप, इजराइली प्रधानमंत्री नेफ्ताली बेनेट आदि लोग इस सूची में शामिल हैं। पीएम मोदी जल्द ही  अमेरिका दौरे पर जाने वाले हैं और संयुक्त राष्ट्र को भी संबोधित करेंगे तथा क्वाड ग्रुप की पहली ऑफलाइन बैठक होने वाली है जिसमें सभी सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष सम्मिलित होंगे, उस बीच टाइम मैग्जीन का ये सूची जारी करना टाइम मैग्जीन की टाइमिंग पर भी सवाल उठा रहा है?

मोदी पर मुसलमानों के अधिकार खत्म करने का आरोप

आप को बता दें कि टाइम मैगजीन ने पीएम मोदी पर मुसलमानों के अधिकार को खत्म करने का आरोप लगाया है और कहा है कि उन्होंने देश को धर्मनिरपेक्षता से हिंदू राष्ट्रवाद की ओर धकेल दिया है। इसके अलावा अपने खिलाफ बोलने वाले पत्रकारों को कैद करने डराने -धमकाने का भी आरोप लगाया है। साथ ही प्रधानमंत्री पर मानवाधिकार के लिए काम करने वाले NGO आदि पर प्रतिबंध लगाने का आरोप लगाया है। 

बहुमत वाली सरकार कट्टर, बिना बहुमत वाली उदार कैसे?

विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में बहुमत के आधार पर चुनी गई सरकार का मुखिया टाइम मैगजीन को कट्टर लगता है, जबकि बंदूक की बल पर और हिंसा फैलाकर सत्ता हासिल करने वाले आतंकी संगठन तालिबान का प्रमुख सरगना मुल्ला बरादर टाइम मैगजीन को उदारवादी नेता लगता है। टाइम मैगजीन की ओर से बरादर को चमत्कारी मिलिट्री नेता की संज्ञा दी गई है तथा उसे अफगानिस्तान का भविष्य बताया जा रहा है। यह पहला मौका नहीं है जब टाइम मैगजीन ने इस तरह की कोई हरकत की है। साल 2019 में जब प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी दौरे पर जाने वाले थे। उसके पूर्व टाइम मैगजीन ने पीएम मोदी को डिवाइडर इन चीफ कहा था। इस बार टाइम मैगजीन ने एक कदम और आगे बढ़ते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर कट्टरपंथी होने का आरोप मढ़ दिया। टाइम मैगजीन वैश्विक स्तर पर चलाए जा रहे मोदी विरोधी एजेंडा को एक बार फिर उजागर किया है। 

खबरें और भी हैं...