comScore

INX Media Case: 24 अक्टूबर तक ED की कस्टडी में रहेंगे चिदंबरम

INX Media Case: 24 अक्टूबर तक ED की कस्टडी में रहेंगे चिदंबरम

हाईलाइट

  • INX Media Case: राउस एवेन्यू कोर्ट ने पी चिदंबरम की बढ़ाई हिरासत
  • 24 अक्टूबर तक रहेंगे ED की कस्टडी में चिदंबरम
  • CBI मामले में भी 24 अक्टूबर तक रहेंगे न्यायिक हिरासत में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के राउस एवेन्यू कोर्ट ने आज (गुरूवार) पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की हिरासत बढ़ा दी है। चिदंबरम 24 अक्टूबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में रहेंगे। साथ ही CBI मामले में भी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत  24 अक्टूबर तक बढ़ाई गई है।

इसी के साथ चिदंबरम ने कोर्ट से अपील की थी कि उन्हें ED की कस्टडी के दौरान घर का पका खाना, दवा लेने और वेस्टर्न टॉयलेट की इजाजत दी जाए और उन्हें अलग सेल में रखा जाए। जिस पर कोर्ट ने उन्हें अनुमति दे दी है।

बता दें कि इस मामले में तिहाड़ जेल में पूछताछ करने के बाद ED ने बुधवार को चिदंबरम को गिरफ्तार कर लिया था। जिससे पहले मंगलवार को एक स्थानीय अदालत ने ED को इस मामले में चिदंबरम से पूछताछ करने और जरुरत पड़ने पर गिरफ्तार करने की  भी अनुमति दी थी।

क्या है मामला ?

चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने वित्त मंत्री के पद पर रहते हुए साल 2007 में INX मीडिया को 305 करोड़ रु. लेने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी। जिस पर ED ने 2018 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था, वहीं इससे पहले CBI भी मई, 2017 में केस दर्ज कर चुकी थी।

कमेंट करें
tSoi3