योगी मॉडल का मुरीद हुआ इजराइल, अपराधियों पर ऐसा लिया एक्शन, खूब हो रही हैं चर्चाएं

Israel admired Yogi model, took such action on criminals, discussions are happening a lot
योगी मॉडल का मुरीद हुआ इजराइल, अपराधियों पर ऐसा लिया एक्शन, खूब हो रही हैं चर्चाएं
दुनिया में सीएम योगी की चर्चा योगी मॉडल का मुरीद हुआ इजराइल, अपराधियों पर ऐसा लिया एक्शन, खूब हो रही हैं चर्चाएं

डिजिटलड डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में अपनी एक अलग अंदाज के लिए जाते हैं। चाहे यूपी में कानून की बात हो या फिर अपराधियों व दंगाईयों पर एक्शन को लेकर सीएम योगी अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। इन दिनों अपराधियों से निपटने के लिए योगी मॉडल देश में ही नहीं बल्कि दुनिया में प्रसिद्ध हो चुका है। यूपी की कानून व्यवस्था में रत्तीभर भी लापरवाही सीएम योगी बर्दाश्त नहीं करते हैं। सूबे में तो अब ये हाल है कि अपराधी खुद थाने में जाकर आत्मसमर्पण कर रहे हैं। आजकल सीएम योगी ने अपारधियों से निपटने के लिए प्रशासन को एक फॉर्मूला बता दिए हैं, उस फॉर्मूले के आधार पर दंगाईयों व बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। योगी का साफ कहना है कि अगर कोई कानून को हाथ में लेता है और दंगा फैलाते है तो उसके घर पर तत्काल बुलडोजर चलेगा। 

सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो भी सामने आ चुके हैं। सीएम योगी का बुलडोजर की कार्रवाई तो देशभर में हलचल मचा रखा है। जनता का भी इस कार्रवाई पर भरपूर सहयोग मिलता है। यूपी में अगर कोई गुंडई व दंगा करता है तो उसके घर पर बुलडोजर चलवा कर नेस्तानबूद कर दिया जाता है। अब योगी की बुलडोजर एक्शन अंतर्राष्ट्रीय स्तर भी काफी चर्चित है। इजराइल ने योगी मॉडल अपनाते हुए कुछ ऐसे ही कार्रवाई फिलिस्तीन अपराधियों पर की है। जिसकी चर्चा दुनियाभर के देशों में हो रही है। 

योगी मॉडल का फैन हुआ इजराइल

दुनियाभर में इन दिनों योगी मॉडल प्रसिद्ध हो चुका है। हाल ही में एक इजराइल के सैनिक की हत्या हुई थी, इस हत्या का आरोप फिलीस्तीनियों पर लगा था। अब मंगलवार को इजराइली सैनिकों ने दो फिलिस्तीनी नागरिकों के घर गिरा दिए हैं। माना जा रहा है कि इजराइली सैनिकों ने आरोपियों के घर गिराकर मारे गए सुरक्षाकर्मियों का बदला ले लिया। यह कार्रवाई कुछ ऐसा ही है, जैसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यहां का जिला प्रशासन करता है। 

आरोपियों के घर चला बुलडोजर

इजराइली सैनिकों ने अपने साथी का बदला लेने के लिए योगी मॉडल अपनाते हुए वेस्ट बैंक की एक बस्ती में रहने वाले दो फिलिस्तीनियों के घर को जमींदोज कर दिया। इन आरोपियों पर इजराइली सेना को शक था कि इन्हीं लोगों ने सुरक्षा गार्ड की हत्या की थी। इजराइली सुरक्षा गार्ड का नाम व्याचेस्लाव गोलेव बताया जा रहा है। खबरों मुताबिक, सुरक्षा गार्ड को वेस्ट बैंक में एक यहूदी बस्ती के प्रवेश द्वार पर मारा गया था। हालांकि, इस हमले की जिम्मेदारी अलगाववादी संगठन हमास ने ली थी। 

सेना की कार्रवाई पर विरोध

इजराइली सैनिकों को कार्रवाई के दौरान फिलिस्तीनीयों के विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान सेना को हिंसा का सामना भी करना पड़ा। हालांकि सभी विरोध-प्रदर्शन के बावजूद भी इजराइली सेना ने दोनों आरोपियों के घरों को जमींदोज कर दिया। इजराइली सेना की इस कार्रवाई के बाद दुनियाभर में चर्चा हो रही है। इसे सीएम योगी आदित्यनाथ के बुलडोजर कार्रवाई को जोड़कर देखा जा रहा है।


 

Created On :   26 July 2022 11:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story