इजरायल के उप प्रधानमंत्री गैंट्ज मिले पीएम मोदी से, रक्षा सहयोग पर की चर्चा

Israels Deputy Prime Minister Gantz meets PM Modi, discusses defense cooperation
इजरायल के उप प्रधानमंत्री गैंट्ज मिले पीएम मोदी से, रक्षा सहयोग पर की चर्चा
इजरायल इजरायल के उप प्रधानमंत्री गैंट्ज मिले पीएम मोदी से, रक्षा सहयोग पर की चर्चा
हाईलाइट
  • लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत दौरे पर आए इजरायल के उपप्रधानमंत्री बेंजामिन गैंट्ज ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने और वैश्विक स्थिरता में योगदान करने के तरीकों पर चर्चा की। यह यात्रा 2022 में भारत और इजराइल के बीच आधिकारिक राजनयिक संबंधों के गठन की 30वीं वर्षगांठ के अवसर पर हो रही है।

मोदी और गैंट्ज (जो रक्षा मंत्री भी हैं) ने पिछले कुछ वर्षो में अपने देशों के बीच रक्षा सहयोग में तेजी से वृद्धि की समीक्षा की और पूर्व ने इजरायली रक्षा कंपनियों को भारत में सह-विकास और सह-उत्पादन के अवसरों से लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित किया।

बैठक के दौरान, गैंट्ज ने वैश्विक स्थिरता में योगदान करने के लिए साझा मूल्यों पर निर्माण करते हुए दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग में और निवेश करने के अवसर लाने पर जोर दिया। इससे पहले उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Jun 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story