J-K: महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, बोलीं- जब तक 370 की बहाली नहीं, तब तक नहीं लड़ूंगी कोई चुनाव

J-K: Mehbooba Mufti targeted BJP
J-K: महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, बोलीं- जब तक 370 की बहाली नहीं, तब तक नहीं लड़ूंगी कोई चुनाव
J-K: महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, बोलीं- जब तक 370 की बहाली नहीं, तब तक नहीं लड़ूंगी कोई चुनाव
हाईलाइट
  • कहा- कश्मीर समस्या के समाधान तक जारी रहेगा संघर्ष
  • महबूबा मुफ्ती ने PM मोदी पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने पीएम मोदी की रैली पर निशाना साधते हुए कहा कि वोट मांगने के लिए उनके पास दिखाने को कुछ नहीं है। वे कहते हैं कि आप जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीद सकते हैं, हमने आर्टिकल 370 को हटा दिया है। अब उन्होंने कहा कि वे मुफ्त में वैक्सीन देंगे। महबूबा ने कहा कि आज बिहार में वोट बैंक के लिए पीएम मोदी को अनुच्छेद 370 का सहारा लेना पड़ रहा है। जब वे चीजों पर विफल होते हैं तो वे कश्मीर और 370 जैसे मुद्दों को उठाते हैं। वास्तविक मुद्दे पर बात नहीं करना चाहते हैं। यह सरकार देश के मुद्दों को हल करने में विफल रही है।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जब तक वह (केंद्र सरकार) हमारे हक (370) को वापस नहीं करते हैं, तब तक मुझे कोई भी चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर में 370 को बहाल करने तक मेरा संघर्ष खत्म नहीं होगा। मेरा संघर्ष कश्मीर समस्या के समाधान के लिए होगा। महबूबा ने कहा कि बीजेपी ने बाबरी मस्जिद के आसपास ऐसा माहौल बनाया मानो वह कभी मौजूद ही न हो। 

अर्थव्यवस्था की बात करें तो हम बांग्लादेश से भी पीछे हैं
पीडीपी नेता  मुफ्ती ने आगे कहा कि अर्थव्यवस्था की बात करें तो हम बांग्लादेश से भी पीछे हैं। बेरोजगारी हो या कोई अन्य मुद्दा, वे सभी मोर्चों पर विफल रहे हैं। जब वे सभी मोर्चों पर विफल होते हैं, तो उन्हें कश्मीर और अनुच्छेद 370 की याद दिलाई जाती है।

चीन ने हमारी 1000 वर्ग मीटर की जमीन हथिया ली
इतना ही नहीं मुफ्ती ने आगे कहा कि यह फैक्ट है कि चीन ने हमारी 1000 वर्ग मीटर की जमीन हथिया ली। मुझे लगता है कि शायद हमने 40 वर्गमीटर जमीन वापस ली। चीन आर्टिकल 70 की भी बात करता है। वे कहते हैं कि ये विवादास्पद है और पूछते हैं कि जम्मू-कश्मीर को केंद्रशासित प्रदेश क्यों बनाया गया। आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अभूतपूर्व तरीके से चर्चित हुआ।

जो लोग आज एनडीए के विरोध में खड़े है, वो देशहित के हर फैसले का विरोध कर रहे हैं
बता दें कि बिहार चुनाव के मद्येनजर पीएम मोदी ने भागलपुर में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो लोग आज एनडीए के विरोध में खड़े है, वो देशहित के हर फैसले का विरोध कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर से धारा-370 हटाने का फैसला हो, तीन तलाक के विरुद्ध कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को नए अधिकार देना हो, ये लोग  इन सभी फैसले के विरोध में हैं। 

गौरतलब है कि महबूबा मुफ्ती को अनुच्छेद 370 हटाए जाने से पहले पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। महबूबा मुफ्ती को 434 दिन बाद रिहा किया गया है। इसके बाद महबूबा मुफ्ती ने 370 की फिर से बहाली के लिए मुहिम शुरू की है। इस मुहिम में जम्मू-कश्मीर के सभी राजनीतिक दल एक साथ आ गए हैं।

Created On :   23 Oct 2020 12:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story